scorecardresearch
 

नूपुर शर्मा का बयान निंदनीय, BJP की वजह से देश को शर्मिंदा होना पड़ा: सीएम उद्धव ठाकरे

पैगम्बर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने गलत बताया है. सीएम ठाकरे ने कहा कि बालासाहेब कहते थे कि अपने धर्म को घर मे रखना चाहिए. 

X
उद्धव ठाकरे फाइल फोटो उद्धव ठाकरे फाइल फोटो
2:54
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी की करतूतों से देश शर्मिंदा है
  • BJP ने गुनाह किया तो देश क्यों माफी मांगे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पैगम्बर मोहम्मद पर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान की निंदा की है. ठाकरे ने कहा कि बालासाहेब ने कभी इस्लाम से द्वेष करने के लिए नहीं कहा. उन्होंनने कहा कि BJP ने गुनाह किया तो देश क्यों माफी मांगे. बीजेपी की करतूतों से देश शर्मिंदा है. छत्रपति शिवाजी ने भी कुरान का सम्मान किया था. लेकिन हम दूसरे धर्म का द्वेष नहीं करते ये हमने सिखा है. सीएम ठाकरे ने कहा कि बालासाहेब कहते थे कि अपने धर्म को घर मे रखना चाहिए. अगर कोई अपने धर्म की कट्टरता के नाम पर हमला करेगा तो हम उसे नहीं छोडेंगे. 

BJP प्रवक्ता ने पैगम्बर मोहम्मद का अपमान किया
सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि BJP की प्रवक्ता ने पैगम्बर का अपमान किया. उन्होंने कहा कि हमारे भगवान का अपमान नहीं होना चाहिए. वैसे उनके भगवान का अपमान क्यों कर रहे हो. ठाकरे ने कहा कि अपमान होने के बाद भारत को मिडिल ईस्ट देशों के सामने घुटने टेकने पड़े. प्रधानमंत्री का फोटो कचरा पेटी पर लगाया गया.

BJP ने गुनाह किया तो देश क्यों माफी मांगे
उन्होंने कहा कि ये अपमान हम सहन कर रहे हैं.  BJP ने गुनाह किया तो देश क्यों माफी मांगे. ठाकरे ने कहा कि BJP के छोटे मोटे प्रवक्ताओं ने गुनाह किया है. BJP का प्रवक्ता देश का प्रवक्ता नहीं हो सकता है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के पास कश्मीर घाटी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है और बीजेपी चुप बैठी है. सीएम ने कहा कि अगर आपके पास हिम्मत है तो आपको कश्मीर जाना चाहिए और वहां हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस शहर का नाम संभाजी नगर रखने की बात कर रहे हैं. इसकी घोषणा बाला साहब ठाकरे ने की थी और मैं इस वादे को पूरा करूंगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें