scorecardresearch
 

ठाणेः गलत लाइन में बैठ गया शख्स, कोरोना की जगह लग गया एंटी-रैबीज का टीका

जानकारी के मुताबिक, यह घटना ठाणे के कलवा इलाके के एक हेल्थ सेंटर की है. मामला सामने आने के बाद एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगाने वाली नर्स को निलंबित कर दिया गया है. 

घटना ठाणे के कलवा इलाके के हेल्थ सेंटर की है घटना ठाणे के कलवा इलाके के हेल्थ सेंटर की है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंजेक्शन लगाने वाली नर्स निलंबित
  • कलवा इलाके के हेल्थ सेंटर की घटना

कोरोना महामारी पर नकेल कसने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन ड्राइव बड़े स्तर पर जारी है. इस बीच ठाणे के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. मंगलवार को यहां वैक्सीन लगवाने आए शख्स को एंटी रैबीज का इंजेक्शन (Anti Rabies Injection) दे दिया गया. 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना ठाणे के कलवा इलाके के एक हेल्थ सेंटर की है. मामला सामने आने के बाद एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगाने वाली नर्स को निलंबित कर दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि हेल्थ सेंटर पर राजकुमार यादव कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लेने आए थे, लेकिन गलती से जाकर उस कतार में लग गए जहां एआरवी इंजेक्शन लगाया जाता है. वहीं, हेल्थ सेंटर की नर्स कीर्ति पोपरे ने राजकुमार यादव के केस पेपर को देखे बिना ही एआरवी इंजेक्शन लगा दिया.

इधर, इस घटना के बाद ठाणे नगर निगम की ओर से जारी बयान में कहा गया कि टीका लगाने से पहले मरीज के केस पेपर की जांच करना नर्स का कर्तव्य था. नर्स की लापरवाही के कारण इस बात इनकार नहीं किया जा सकता. इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत उन्हें निलंबित कर दिया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें