scorecardresearch
 

मुंबई पब हादसा: 1Above रेस्टोरेंट के 2 मैनेजर गिरफ्तार, फरार मालिकों की तलाश जारी

अग्निकांड में 14 लोगों की मौत के बाद रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया था.

29 दिसंबर को लगी थी आग 29 दिसंबर को लगी थी आग

मुंबई के कमला मिल पब हादसे में आरोपियों पर शिकंजा कसा जाने लगा है. सोमवार को पुलिस ने इस संबंध में 1 अबव रेस्टोरेंट के दो मैनेजरों को गिरफ्तार किया है. इस केस में एफआईआर होने के बाद ये पहली गिरफ्तारी है.

29 दिसंबर को हुए इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके आरोप में रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद अब दो मैनेजरों को अरेस्ट किया गया है. इन दोनों को भोईवाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा.

रिश्तेदार को भी पकड़ा

दो मैनेजरों के अलावा महेंद्र सांघवी को भी पकड़ा गया है. महेंद्र सांघवी 1 एबव रेस्टोरेंट मालिक के अंकल हैं. इससे पहले भी रेस्त्रां मालिकों के दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें बेल पर छोड़ दिया गया.

लुकआउट नोटिस जारी

लोअर परेल स्थित पब '1 एबव' के सह-मालिक हितेश सांघवी और जिगर सांघवी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है. शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में सांघवी बंधुओं, एक अन्य सह-मालिक अभिजीत मनका और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस ने फरार मालिकों को तलाशने के लिए डिटेक्टिव अफसरों की पांच टीमें भी बनाई हैं.

हालांकि, 1 एबव ने खुद को बेकसूर बताया है. उसकी तरफ से बाकायदा इस संबंध में प्रधानमंत्री को खत भी लिखा गया, जिसमें मोजोस बिस्ट्रो को असली जिम्मेदार बताया गया.

एक्शन में बीएमसी

इस हादसे के बाद बीएमसी भी लगातार एक्शन में है. बीएमसी ने 300 से ज्यादा स्थानों पर अवैध ढांचों को गिरा दिया है, जबकि सात होटल सील कर दिए हैं. बीएमसी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने शहर में और उपनगरों में 624 रेस्तरां, ढाबों व मॉल का निरीक्षण किया और 314 स्थानों पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया. इसमें कहा गया कि बीएमसी ने कार्रवाई के दौरान सात होटल सील कर दिए और 417 एलपीजी सिलेंडर जब्त किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें