scorecardresearch
 

महाराष्ट्र के मंत्री बोले- तेल के नाम पर लूट रहा केंद्र, हम बिजली बिल में दे रहे छूट

नितिन राउत ने कहा, केंद्र सरकार तेल की कीमतें बढ़ा कर लोगों को लूट रही है. महाराष्ट्र सरकार का बिजली के बढ़े हुए बिल से कोई लेना-देना नहीं है. यह सिर्फ इसलिए हुआ है क्योंकि बिजली का उपयोग पहले से कई गुना तक बढ़ गया है.

नितिन राउत की फाइल फोटो नितिन राउत की फाइल फोटो

  • जिनके पास पैसे नहीं, एक तिहाई बिल ही चुकाएं
  • पूरा बिजली बिल देने वालों को 20 फीसद की छूट

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने तेल की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार देश के लोगों को तेल की कीमतों के नाम पर लूट रही है, जबकि महाराष्ट्र में बिजली के बढ़े दामों से प्रदेश सरकार का कोई लेना-देना नहीं है.

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा, जो लोग अपना बिजली बिल चुका रहे हैं वे ध्यान दें. लोगों को समझना होगा कि लॉकडाउन, गर्मी, घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) के चलते बिजली की खपत कई गुना तक बढ़ गई है. हमने लोगों की परेशानी समझने के लिए एक पोर्टल बनाया है जहां लोग अपना बिल चुका सकते हैं और चेक कर सकते हैं कि उनका पेमेंट जायज है या नहीं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में नितिन राउत ने आगे कहा, केंद्र सरकार तेल की कीमतें बढ़ा कर लोगों को लूट रही है. महाराष्ट्र सरकार का बिजली के बढ़े हुए बिल से कोई लेना-देना नहीं है. यह सिर्फ इसलिए हुआ है क्योंकि बिजली का उपयोग पहले से कई गुना तक बढ़ गया है. राउत ने कहा, अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो पूरे बिल का एक तिहाई ही चुकाएं. आपकी बिजली नहीं काटी जाएगी. जिन लोगों ने बिजली का पूरा बिल चुका दिया है, उन्हें बिल पर 2 फीसद की छूट दी जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें