scorecardresearch
 

योगी के फिल्म सिटी प्लान से टेंशन में शिवसेना, उद्धव बोले- दम है तो उद्योग बाहर ले जाएं

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा. आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ.

सीएम उद्धव ठाकरे और सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI) सीएम उद्धव ठाकरे और सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित है फिल्म सिटी
  • फिल्मी हस्तियों से आज मिलेंगे CM योगी
  • शिवसेना-MNS ने योगी पर साधा निशाना

प्रस्तावित नोएडा फिल्म सिटी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने हैं. सीएम योगी आज मुंबई के दौरे पर हैं, जहां वो फिल्म सिटी के इनवेस्टर के साथ बैठक करेंगे. नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से सीएम उद्धव ठाकरे नाराज हैं और कह रहे हैं कि वो होने नहीं देंगे.

कल इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल कहा था कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है. उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है. राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे. राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा. आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्ययाथ का नाम लिए बिना कहा था, 'दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं.'

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं शायद अक्षय जी आम की टोकरी लेकर गए होंगे। मुंबई की फिल्म सिटी को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?

एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फ़िल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं, अच्छी बात है, लेकिन ये समझ लेना की 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्ज़ा ख़त्म हो जाएगा, लोग पूरी तरह से अन्य राज्यों में चले जाएंगे. बॉलीवुड के दर्जे को कोई ख़त्म नहीं कर सकता.

'सितारों को बेहतर-सुरक्षित व्यवस्था दे रहे हैं'
वहीं, इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी बनाने की घोषणा करने के बाद से शिवसेना हैरान हो गई. सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई में हैं और कई फिल्मी सितारे उनसे मिलने जा रहे हैं. अंडरवर्ल्ड से फिल्मी सितारों पर दबाव है. यूपी में अच्छी फिल्में बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ फिल्मी सितारों को बेहतर और सुरक्षित व्यवस्था दे रहे हैं.

मनसे ने किया सीएम योगी का विरोध

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ, मुंबई में जिस पांच सितारा होटल में हैं, उसके बाहर मनसे ने मराठी में पोस्टर लगाए. इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर निशाना साधा गया. मनसे ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें ठग कहा. 

देखें: आजतक LIVE TV 

मनसे ने अपने पोस्टर में लिखा है, 'दादासाहेब फालके द्वारा बनाए गए फिल्मसिटी को युपी ले जाने का मुंगेरी लाल का सपने है.' पोस्टर में यह भी लिखा है, 'कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली, कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता. नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी ले जाने आया है ठग.' 

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं. अब फिल्म सिटी निर्माण की बारिकियों को जानने के लिए वह मुंबई पहुंचे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, योगी फिल्मी हस्तियों से ये जानने की कोशिश करेंगे कि फिल्म सिटी बनाने के लिए किन किन बातों का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें