scorecardresearch
 

सांसद प्रज्ञा ठाकुर बैठक में आ सकें, इसलिए भोपाल के DM ऑफिस में लगेगी लिफ्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जल्द ही अब जिलाधिकारी कार्यालय में होने वाली बैठकों में बगैर किसी तकलीफ के शामिल हो सकेंगी. पहली मंजिल पर बैठक कक्ष तक उनके जाने के लिए लिफ्ट लगवाई जाएगी.

X
साध्वी प्रज्ञा और अन्य (फाइल फोटो) साध्वी प्रज्ञा और अन्य (फाइल फोटो)

  • पहली मंजिल पर होती है बैठक
  • मंत्री ने दिया विवादित बयान
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जल्द ही अब जिलाधिकारी कार्यालय में होने वाली बैठकों में बगैर किसी तकलीफ के शामिल हो सकेंगी. पहली मंजिल पर बैठक कक्ष तक उनके जाने के लिए लिफ्ट लगवाई जाएगी. जिला प्रशासन इसके लिए तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में जुट गया है.

दरअसल सांसद प्रज्ञा ठाकुर बीमारी की वजह से सीढ़ियां नहीं चढ़ पातीं. जिले के विकास के लिए होने वाली किसी भी बैठक में वह शामिल नहीं हुईं, जिसे देखते हुए पिछली बैठक ग्राउंड फ्लोर पर हुई थी. तब मूर्तियों की ऊंचाई कम करने का विरोध करते हुए साध्वी प्रज्ञा के साथ ही भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा, विश्वास सारंग और कृष्णा गौर ने बैठक का बहिष्कार कर दिया था. इस बार की बैठक से पहले भी साध्वी प्रज्ञा ने सीढ़ियां चढ़ने में खुद को असमर्थ बताया, जिसकी वजह से बैठक की जगह बदली गई है.

जिलाधिकारी ने कहा सबको मिलेगा लाभ

इस बारे में 'आजतक' से फोन पर बात करते हुए भोपाल के जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने कहा कि लिफ्ट का इस्तेमाल सिर्फ सांसद ही नहीं, बल्कि हर वह व्यक्ति कर सकेगा जो सीढ़ियां चढ़ने में असमर्थ है. जिलाधिकारी के मुताबिक लिफ्ट लगाने का प्रस्ताव उन्होंने तीन महीने पहले से ही शासन को भेज दिया था ताकि सीढ़ियां चढ़ने में असमर्थ लोगों की मदद हो सके.

मंत्री का विवादित बयान

इस बारे में जब जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह से बात की गई तो उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि उन्हें सांसद बनने से पहले अपना हेल्थ चेकअप करवाना चाहिए था. गोविंद सिंह ने कहा कि वो नहीं चाहते कि सांसद की मर्यादा का अपमान हो इसलिए उन्होंने भी जिलाधिकारी से सरकारी बैठकों को ग्राउंड फ्लोर पर ही रखने को कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें