scorecardresearch
 

MP में बच्चे मुझे फ्लाइंग किस देते हैं, आई लव यू कहते हैं: शिवराज

शिवराज ने कहा कि आजकल के बच्चे भी तेज हैं. वो मुझे फ्लाइंग किस देते हैं, मुझे भी जवाब में देना पड़ता है. बड़े बच्चे 'आई लव यू मामा' कहते हैं तो जवाब में हमें भी 'आई लव यू टू' कहना पड़ता है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo:aajtak) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo:aajtak)

पंचायत आजतक मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं और प्रदेश के बच्चों में अपनी लोकप्रियता का दावा किया और कहा कि वे नए जमाने के बच्चों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश कर रहे हैं.

शिवराज ने कहा कि आजकल के बच्चे भी तेज हैं. वो मुझे फ्लाइंग किस देते हैं, मुझे भी जवाब में देनी पड़ती है. बड़े बच्चे 'आई लव यू मामा' कहते हैं तो जवाब में हमें भी 'आई लव यू टू' कहना पड़ता है. हालांकि हम मानते हैं आजकल के बच्चे बहुत पारंगत हैं फोन, टैबलेट और गैजेट के इस्तेमाल में. हम उनसे सीखने का प्रयास करते हैं लेकिन उनका मुकाबला नहीं कर सकते.

शिवराज ने मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि, "हम अपनी राजनीति के केंद्र में बच्चों को लेकर आए. उनकी पढ़ाई पर हमने जोर दिया. यदि बच्चे में टैलेंट है तो वो पढ़ाई से वंचित नहीं रह सकता. फीस इसमें सबसे बड़ा मुद्दा था, चाहे वह मेडिकल फील्ड हो या इंजीनियरिंग. यदि बच्चे का आईआईटी या आईआईएम में एडमिशन हो तो उनकी फीस उनके माता-पिता नहीं, बल्कि उनका मामा भरवाएगा."

गौरतलब है कि पंचायत आजतक मध्यप्रदेश के तहत राजधानी भोपाल में सजे मंच पर कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं, राज्य की राजनीति के केंद्र में आ गए साधु-संतों व अन्य हस्तियों ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर जारी चर्चा में हिस्सा लिया और सवालों के जवाब दिए. इस मंच पर जो हस्तियां जुटीं उनमें खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला आदि मौजूद थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें