scorecardresearch
 

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार पिता लालू यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे तेजस्वी

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार दोपहर अपने पिता लालू यादव से मिलने के लिए झारखंड स्थित रिम्स अस्पताल पहुंचे. 

RJD नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो- IANS) RJD नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो- IANS)

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार दोपहर अपने पिता  लालू यादव से मिलने के लिए झारखंड स्थित रिम्स अस्पताल पहुंचे. बता दें कि  चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रिम्स में भर्ती हैं.  पिता से मिलने के बाद तेजस्वी यादव आरजेडी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात  करेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली बार है जब तेजस्वी यादव पिता लालू  प्रसाद से मिलने रिम्स अस्पताल पहुंचे हैं.

राष्ट्रीय जनता  दल (आरेडी) के अध्यक्ष  लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने  पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने ने कहा कि बिहार में एक तरफ बिहार बाढ़  से डूब रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में सूखे की स्थिति बनी हुई है. लगभग 100 लोग मर गए हैं. बाढ़ और सूखे को लेकर लालूजी काफी चिंतित हैं. बिहार की बाढ़ और सूखे को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए. साथ ही उन्होंने  बिहार को बाढ़ की स्थिति से उभरने के लिए केंद्र सरकार से 10,000 करोड़  रुपये की मांग की.

लालू को चारा घोटाला मामले में बेल

गौरतलब है कि झारखंड हाई कोर्ट ने शुक्रवार को लालू प्रसाद को चारा घोटाला मामले में जमानत दे दी, हालांकि वह दो अन्य घोटालों के मामले में जेल में ही रहेंगे. चारा घोटाला मामला देवघर कोषागार से धन की धोखाधड़ी से संबंधित है. उनके वकील प्रभात कुमार ने आईएएनएन से कहा कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद को जमानत मिल गई है. मामले में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई थी.

उन्होंने कहा कि हालांकि लालू अन्य दो और चारा घोटाला मामलों में जेल में ही रहेंगे, जिसमें उन्हें पांच साल और 14 साल कैद की सजा मिली है. वर्तमान में लालू प्रसाद यादव का रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरआईएमएस) में इलाज चल रहा है. वह किडनी, शुगर और अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें