scorecardresearch
 
झारखंड

झारखंड: हल्दी की रस्म पूरी होते ही सोने गई दुल्हन को सांप ने काटा, डोली की जगह उठी अर्थी

सांप के काटने से दुल्हन की मौत
  • 1/6

झारखंड के धनबाद से एक दर्दनाक खबर सामने आई है. जहां पर एक घर में शादी की खुशियां मातम में बदल गई. 23 साल की पूनम कुमारी की शादी 16 जुलाई को होनी थी. घर में शादी की तैयारी जोरशोर से चल रही थी. बुधवार की रात हल्दी की रस्म भी अच्छी तरह से हो गई. परिवार बेटी की शादी से बेहद खुश था. लेकिन कुछ देर बाद सांप के काटने से दुल्हन पूनम की मौत हो गई. 

 सांप के काटने से दुल्हन की मौत
  • 2/6

हल्दी की रस्म होने के बाद पूनम अपने कमरे में सोने चली गई. वहां पर एक जहरीला सांप कहीं छुपा बैठा था इसी सांप ने पूनम को काट लिया और पूनम की मौत हो गई. जिस घर से डोली उठनी थी वहां से गुरुवार को पूनम के पिता सत्येंद्र प्रसाद को अपनी बेटी की अर्थी उठानी पड़ी. 

सांप के काटने से दुल्हन की मौत
  • 3/6

सांप के काटने के बाद पूनम जोर से चिल्लाई, तुरंत ही परिवार के लोग उसके कमरे में पहुंचे और उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कुलबेड़ा गांव में शादी की खुशियों के बीच मातम पसर गया. 

सांप के काटने से दुल्हन की मौत
  • 4/6

पूनम के परिवार वालों ने बताया कि वो बीएसएस महिला कॉलेज धनबाद की छात्रा थी. 16 जुलाई को उसकी शादी होनी थी जिसे लेकर घर में खुशियों का माहौल था. लेकिन सांप के काटने से पूनम की मौत हो गई. परिवार के सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है. 

सांप के काटने से दुल्हन की मौत
  • 5/6

गांव वालों का कहना है कि बरसात के कारण सांप लोगों के घर में आ रहते हैं. इस इलाके में अब तक सांप के काटने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. पूनम की मौत के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. डर के मारे लोगों को नींद नहीं आ रही है. लोगों को लग रहा है कि कहीं उनके घर में भी सांप न आ जाए. 

सांप के काटने से दुल्हन की मौत
  • 6/6

धनबाद और आसपास के इलाकों से सर्पदंश के कई मामले सामने आए हैं. प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों को सतर्क किया जाता रहा है. लेकिन जंगल के आसपास रहने वाले लोगों के लिए सांप से अपने आपको बचा कर रखना एक बड़ी चुनौती है. उन्हें एक चूक की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है. 

(प्रतीकात्मक फोटो)