scorecardresearch
 

बारामूला में आतंकी हमला, सेना के 2 जवानों समेत 3 सुरक्षाकर्मी शहीद, आज जम्मू जाएंगे सेना प्रमुख

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार रात एक पुलिस चौकी पर आतंकियों के ग्रेनेड फेंके, जिससे कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए.

X
15 अगस्त को नौहट्टा में हुआ था हमला 15 अगस्त को नौहट्टा में हुआ था हमला

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में हुए आतंकी हमले के बाद अब बारामूला में बड़ा हमला हुआ है. सेना के काफिले पर मंगलवार रात घात लगाकर किए गए हमले में सेना के 2 जवानों समेत 3 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं. एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, वहीं पुलवामा में भी ग्रेनेड हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

घाटी में श्रीनगर जिले, अनंतनाग कस्बे और मगाम इलाके में कर्फ्यू लगा हुआ है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आधी रात के बाद करीब ढाई बजे बारामूला जिले में ख्वाजाबाग इलाके में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर हमला किया गया. घटनास्थल से फरार हुए आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है.

49वें दिन सामान्य जनजीवन ठप
इस बीच कश्मीर में लगातार 40वें दिन सामान्य जनजीवन ठप है, जहां जारी हिंसा में अभी तक 63 लोग मारे जा चुके हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया, 'बडगाम जिले के मगाम इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है. यहां सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मंगलवार को चार लोग मारे गए थे. श्रीनगर जिले और अनंतनाग कस्बे में भी कर्फ्यू जारी है. उन्होंने बताया कि घाटी के बाकी हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है.

पुलवामा में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार रात एक पुलिस चौकी पर आतंकियों के ग्रेनेड फेंके, जिससे कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात में आठ बजकर 50 मिनट पर काकापुरा पुलिस चौकी पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड आहाते के भीतर फटा, जिससे पांच पुलिसकर्मी मामूली रूप से जख्मी हो गए.

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे सेना प्रमुख
दूसरी ओर, कश्मीर घाटी में जारी हिंसा और घुसपैठ से लेकर आतंकी वारदातों के बीच थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सुहाग बुधवार को स्थिति का जायजा लेने जम्मू का दौरा करेंगे. पूर्वी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी भी बुधवार को जम्मू में मौजूद होंगे. बक्शी के ही अगला सेना प्रमुख बनने की संभावना है.

रक्षा सूत्रों ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल बक्शी रेजीमेंट संबंधी एक समारोह में भाग लेने के लिए वहां मौजूद रहेंगे, लेकिन वह समीक्षा बैठक में भाग ले सकते हैं. जनरल सुहाग उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

15 अगस्त को नौहट्टा में हमला, उरी में घुसपैठ
गौरतलब है कि इससे पहले 15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया. इस हमले में 8 जवान घायल हो गए हैं, जबकि एक कमांडेंट शहीद हो गए. जबकि उसी दिन उरी सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशि‍श कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें