scorecardresearch
 

'मेरे कार्यकाल में आतंकी श्रीनगर तक घुस भी नहीं पाते थे', घाटी में टारगेट किलिंग पर बोले सत्यपाल मलिक

मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान आतंकी श्रीनगर तो क्या, श्रीनगर से 50-100 किलोमीटर की दूरी तक भी नहीं पहुंच पाते थे.

X
सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो) सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज श्रीनगर में गरीबों की हत्या कर रहे आतंकी- सत्यपाल मलिक
  • जम्मू कश्मीर के हालात को सत्यपाल मलिक ने बताया दुखद

जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं. आतंकी जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं. इन सबके बीच जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल और अभी मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकी गतिविधियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सत्यपाल मलिक ने आतंकी गतिविधियों को लेकर हुंकार भरी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान आतंकी श्रीनगर तो क्या, श्रीनगर के 50-100 किलोमीटर की दूरी तक भी नहीं पहुंच पाते थे. उन्होंने आगे कहा कि तब कोई आतंकी श्रीनगर की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाता था लेकिन आज आतंकी श्रीनगर में  गरीबों की हत्या कर रहे हैं.

सत्यपाल मलिक ने इसे दुखद बताया. गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक जम्मू कश्मीर के अंतिम राज्यपाल भी हैं. सत्यपाल मलिक के राज्यपाल रहते ही जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था. सत्यपाल मलिक के कार्यकाल में ही जम्मू कश्मीर राज्य का पुनर्गठन करते हुए इसे केंद्र शासित प्रदेश में तब्दील कर दिया गया था और लेह लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था.

बढ़ी आतंकी घटनाएं

बता दें कि आतंकी दूसरे राज्यों से आए लोगों को टारगेट कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर में दहशतगर्द अब तक 29 लोगों की हत्या कर चुके हैं. अकेले इसी महीने आतंकी अब तक 11 आम नागरिकों को मार चुके हैं. 

हालात की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्रालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के डीजी कुलदीप सिंह को जम्मू कश्मीर भेज रहा  है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें