scorecardresearch
 

शोपियां: 2 युवकों की मौत के बाद जवानों पर FIR, कश्मीर में इंटरनेट सेवा बैन

हालात देखते हुए इंटरनेट सेवा पर भी बैन लगा दिया गया है. इसके अलावा बानीहाल और बारामूला के बीच चलने वाली ट्रेन भी रविवार के लिए रोक दी गई है.

X
फाइल फोटो
फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को हिंसा के बाद आज हालात काफी तनावपूर्ण हैं. सेना की गोलीबारी में दो युवकों की मौत के बाद सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और मुहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई वाले संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने बंद बुलाया है. जिसके मद्देनजर सुरक्षाबलों ने राजधानी श्रीनगर के कई इलाकों में प्रतिबंध लगा दिए हैं.

FIR दर्ज

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. ये एफआईआर गढ़वाल राइफल्स की 10वीं बटालियन के जवानों के खिलाफ दर्ज हुई है. शोपियां पुलिस स्टेशन में ये केस दर्ज हुआ है.

शोपियां गानोपोरा गांव में शनिवार को सेना के काफिले पर भीड़ ने हमला किया, जिसके बाद सेना की गोलीबारी में दो युवा प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई. पत्थरबाजों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में जावेद अहमद भट और सुहैल जावेद लोन की मौत हो गई. इस हमले में आठ अन्य प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे.

घटना के बाद से ही घाटी में गुस्से का माहौल है. साथ ही अलगाववादी संगठनों ने रविवार को बंद बुलाया है.

इंटरनेट सेवा बैन

प्रदर्शन के आह्वान को देखते हुए सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के आठ थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं. इनमें नौहट्टा, खानयार, जदीबल, क्रालखुद, मैसूमा, एमआर गंज, बटमालू और शहीद गंज शामिल हैं.

साथ ही इंटरनेट सेवा पर भी बैन लगा दिया गया है. इसके अलावा बानीहाल और बारामूला के बीच चलने वाली ट्रेन भी रविवार के लिए रोक दी गई है.

सीएम ने दिए हैं जांच के आदेश

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से इस मसले पर बात की है. सीतारमण ने मुफ्ती को आश्वासन दिया कि वह इस घटना के संदर्भ में विस्तृत रिपोर्ट मांगेंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें