scorecardresearch
 

J-K: 15 अगस्त पर देश को दहलाने की साजिश नाकाम, पुलवामा में 25-30 KG IED बरामद 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से 25 से 30 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया है. कश्मीर जोन के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया है कि आज सुबह करीब 7:50 बजे पुलिस और सुरक्षा बलों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास से 25 से 30 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया है.

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो

सुरक्षा बलों ने 15 अगस्त से पहले देश को दहलाने की आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से 25 से 30 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया है. कश्मीर जोन के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया है कि आज सुबह करीब 7:50 बजे पुलिस और सुरक्षा बलों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास से 25 से 30 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया है. पुलवामा पुलिस को मिले एक स्पेशल इनपुट से एक बड़ी त्रासदी होने से टल गई है. 

आज भी सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर के तीन आतंकियों को बडगाम के वाटरहेल इलाके में घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है. इन आतंकियों में लतीफ राथर भी शामिल है, जो राहुल भट्ट और अमरीन भट्ट समेत कई नागरिकों की हत्याओं में शामिल था.

कश्मीर के कुछ इलाकों में आए दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर होते रहते हैं. बीते कुछ दिनों में कई आतंकी सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे गए हैं. इसी की वजह से आतंकी IED को लगाकर विस्फोट करने की फिराक में रहते हैं. 

गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे आतंकी

इससे पहले पहले भी पुंछ में जवानों को एक आईईडी बरामद मिला था, जिसे सिक्योरिटी फोर्स ने डिफ्यूज कर दिया था. इससे पहले एनकाउंटर साइट भाटा धूरियां से दो आईईडी बरामद किए गए थे.  इसके अलावा राजौरी इलाके से भी सुरक्षाबलों ने अब तक 591 बुलेट्स बरामद की हैं. गुरदन बाला के पटियां जंगल से इनकी रिकवरी की गई थी. मालूम हो कि घाटी में आतंकियों ने गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया था, तभी से सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई आतंकी मारे जा चुके हैं. 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मिला था RDX

अभी कुछ दिन पहले ही कुरुक्षेत्र को दहलाने की साजिश को हरियाणा STF ने बेनकाब किया था. STF अंबाला की टीम एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास करीब डेढ़ किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की थी. उसके पास से देसी बम्ब नुमा वस्तु, टाइमर और डेटोनेटर भी मिला था. एसटीएफ की टीम ने कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में जीटी रोड पर मिले विस्फोटक के साथ पंजाब के तरनतारण जिले के रहने वाले शमशेर सिंह को गिरफ्तार किया था. जिले के डीएसपी ने बताया कि ये RDX बनाने में हाइली एक्सप्लोसिल का इस्तेमाल किया गया.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें