scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO समेत दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच में एनकाउंटर जारी है. जिले के बिंबर गली में चल रही मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत दो जवान घायल हो गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुंछ जिले में आतंकियों और सेना के बीच एनकाउंटर
  • बिंबर गली मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच में एनकाउंटर जारी है. जिले के बिंबर गली में चल रही मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत दो जवान घायल हो गए हैं. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच में शाम से ही एनकाउंटर जारी है. इसके साथ ही राजौरी-पुंछ पर गाड़ियों के आवागमन को भी रोक दिया गया है.

केंद्र शासित प्रदेश में पिछले दिनों में आतंकी वारदातें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं, जिसके बाद सेना आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है. पुंछ जिले में हाल ही में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर काउंटर-टेररिस्ट ऑपरेशन चलाया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे. आतंकी एलओसी पार कर चमरेर के जंगल तक पहुंच गए थे. इनपुट मिलते ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. 

उस मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत 5 जवान शहीद हुए. इन जवानों का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था. हमले में शहीद हुए जवानों में नायब सूबेदार (जेसीओ) जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सरज सिंह और वैशाख एच. शामिल थे. 

आतंकियों से बदला लेते हुए महज 24 घंटे के भीतर ही सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया. इनमें से कुछ आतंकी आम नागरिकों को निशाना बनाने वालों में भी शामिल थे. अनंतनाग में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था, जबकि बांदीपोरा में भी एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. वहीं, शोपियां में कुल चार आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया. 

उधर, केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी होने के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनएसए अजीत डोभाल के बीच अहम बैठक हुई. इसमें कश्मीर मुद्दे को लेकर डोभाल ने पीएम मोदी को जानकारी दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें