scorecardresearch
 

'घाटी में कश्मीरी पंडितों की मौजूदगी नहीं चाहते अलगाववादी', राकेश पंडिता की हत्या पर बोले परिजन

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बीजेपी नेता राकेश पंडिता को आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. राकेश पंडित के मामा राधा कृष्ण रैना ने कहा कि अलगाववादी मानसिकता वाले लोग घाटी में कश्मीरी पंडितों की मौजूदगी नहीं चाहते.

बीजेपी नेता राकेश पंडिता (फाइल फोटो) बीजेपी नेता राकेश पंडिता (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आतंकियों ने की राकेश पंडिता की हत्या
  • परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

दक्षिणी कश्मीर के त्राल में बीते 24 घंटों के दौरान दो आतंकी वारदातें हुई. बुधवार शाम को आतंकियों ने त्राल के बीजेपी काउंसलर राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या की, जबकि त्राल के एसओजी कैंप में पुलिस से हथियार छीन कर पुलिस पर फायरिंग करने वाले एक आतंकी के सहयोगी को भी पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया.

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के त्राल में बीजेपी नेता राकेश पंडिता को आतंकियों ने गोली मार दी. हादसे के तुरंत बाद राकेश को पास के एक निजी अस्पताल में गंभीर स्थिति में भर्ती करवाया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. घटना के बाद से ही पुलिस एक्शन में आ गई है. आतंकियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

राकेश पंडित के परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग
बीजेपी नेता राकेश पंडित का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनकी हत्या पर बहनोई संजय रैना ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ आतंकी हमदर्दों द्वारा जाल बिछाया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में उसकी (राकेश) मौजूदगी की किसी ने आतंकवादियों को सूचना दी होगी. उन्होंने उसकी हत्या की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

राकेश पंडित के मामा राधा कृष्ण रैना ने कहा कि चाहे सीबीआई हो या एनआईए, हमें पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि अलगाववादी मानसिकता वाले लोग घाटी में कश्मीरी पंडितों की मौजूदगी नहीं चाहते. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी पंडित घाटी में कई लोगों की आंखों में दर्द हैं.

सिब्बल बोले- ये पालगपन बंद हो
राकेश पंडित की हत्या पर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि राजनीति में बंदूकों का कोई स्थान नहीं है, त्राल में आतंकियों ने बीजेपी काउंसलर राकेश पंडित की हत्या की, 30 मार्च को दो अन्य भाजपा पार्षदों की हत्या हुई थी, ये पागलपन बंद होना चाहिए.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'भाजपा पार्षद राकेश पंडित, कश्मीर में मुख्यधारा के राजनेताओं की हत्या की एक लंबी सूची में शामिल हो गए, मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं और उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें