scorecardresearch
 

कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

सोमवार को बारामुला जिले के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में एक पुलिस अफसर और दो सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए.

सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI) सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI)

  • बारामूला के क्रेइरी इलाके मेंआतंकी हमला
  • नाका पार्टी पर आतंकियों ने की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले का सिलसिला जारी है. सोमवार को बारामुला जिले के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया. इस आतंकी हमले में एक स्पेशल पुलिस अफसर और दो सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं. सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी पहले ही मारा गया था.

बारामूला में एक और आतंकी ढेर हो गया है. एक पिस्टल भी रिकवर कर ली गई है. अब तक सुरक्षाबलों ने कुल दो आतंकियों को मार गिराया है और एक AK-47 राइफल, 2 पिस्टल जब्त की हैं. तीसरे आतंकी के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कश्मीर के आईजीपी ने बताया, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया है. ये पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है.

हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब हो गए हैं. पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह क्रेइरी क्षेत्र के नाका पार्टी पर खड़े जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की.

jammu-kashmir_081720110220.jpgसर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के नौगाम में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

इस फायरिंग में सीआरपीएफ की 119 बटालियन के दो जवान घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अफसर की भी मौत हो गई. यानी इस आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए. फिलहाल आतंकियों की तलाश की जा रही है.

हमले में शामिल तीन आतंकवादियों का पता लगाने के लिए एक स्निफर डॉग का इस्तेमाल किया गया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने अपने कपड़े बदले थे, इसलिए छोड़े गए कपड़े बरामद किए गए हैं. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी को मार दिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है.

कश्मीर के बारामूला में आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, जवान घायल

इससे पहले पिछले शुक्रवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था. शुक्रवार सुबह श्रीनगर के बाहरी इलाके में नौगाम बाईपास पर पुलिस पार्टी पर हमला किया था. आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार के मुताबिक, इस आतंकी हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद का हाथ था.

पिछले कुछ दिनों में आतंकियों की ओर से पुलिस पार्टी और सेना के काफिले पर हमलों में तेजी आई है. अभी दो दिन पहले ही बारामूला के सोपोर में एक सेना की टुकड़ी पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था. आतंकियों की ओर से सेना-CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस की साझा पार्टी पर हमला किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें