scorecardresearch
 

पड़ोसी मुल्क से जुड़े कश्मीर हमले के तार, आतंकियों के पास मिले 'पाकिस्तानी' फूड पैकेट

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को हुए आतंकी हमलों के तार पाकिस्तान से जुड़ते नजर आ रहे हैं. उरी सेक्टर में ढेर किए गए आतंकवादियों के पास जो फूड पैकेट मिले हैं, वे पाकिस्तानी ब्रांड के हैं. आतंकियों के पास से काफी संख्या में खाने-पीने का सामान मिला है.

kashmir attack kashmir attack

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को हुए आतंकी हमलों के तार पाकिस्तान से जुड़ते नजर आ रहे हैं. उरी सेक्टर में ढेर किए गए आतंकवादियों के पास जो फूड पैकेट मिले हैं, वे पाकिस्तानी ब्रांड के हैं. आतंकियों के पास से काफी संख्या में खाने-पीने का सामान मिला है. इनमें ड्राई फ्रूट, बिस्किट के पैकेट और चिकन वगैरह शामिल है. खाने के पैकेट पाकिस्तान में बिकने वाले ब्रांड के हैं और उन पर लिखी हुई भाषा उर्दू है. खाने के सामान की मात्रा से साफ है कि आतंकी कई दिनों की तैयारी से आए थे.

इसके अलावा आतंकियों से 6 राइफल और 50 से ज्यादा मैगजीन बरामद हुई हैं. सभी आतंकियों के पास दस-दस हैंड ग्रेनेड थे. सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग आज श्रीनगर में सैन्य अधिकारियों के साथ आतंकी हमले और सुरक्षा व्यवस्था पर समीक्षा बैठक करेंगे.

गौरतलब है कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक चार आतंकी हमले हुए थे. सबसे बड़ा हमला उरी सेक्टर में सेना के कैंप में हुआ था, जहां एक लेफ्टिनेंट कर्नल समेत 11 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इसके अलावा श्रीनगर के त्राल और शोपियां में भी हैंड ग्रेनेड से हमले हुए. त्राल हमले में दो नागरिक मारे गए. घटना में लश्कर ए तैयबा का एक शीर्ष कमांडर और सात अन्य आतंकवादी भी मारे गए.

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान में 72 फीसदी मतदान होने के तीन दिनों बाद यह घटना हुई. श्रीनगर में सोमवार को रैली को संबोधित करने वाले मोदी ने आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए इसे ज्यादा मतदान से पैदा हुई उम्मीदों को ध्वस्त करने के लिए ‘बेतरतीब प्रयास’ बताया और देश के लिए कुर्बान होने वाले सैनिकों को सलाम किया. उरी, श्रीनगर, त्राल और शोपियां में तीसरे और चौथे चरण के तहत आगामी दस दिनों में मतदान होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें