scorecardresearch
 

J-K: हमले के बाद आज पहली बार उरी जाएंगे पर्रिकर, आर्मी चीफ भी होंगे साथ

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बुधवार को उरी का दौरा करेंगे. उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह रक्षा मंत्री का वहां का पहला दौरा है. पर्रिकर के साथ आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी मौजूद रहेंगे.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बुधवार को उरी का दौरा करेंगे. उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह रक्षा मंत्री का वहां का पहला दौरा है. पर्रिकर के साथ आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी मौजूद रहेंगे. रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग के बीच एलओसी और बॉर्डर पर सुरक्षा के हालात का जायजा लेंगे.

पर्रिकर और जनरल सुहाग नियंत्रण रेखा पर बनी कई चौकियों का निरक्षण भी करेंगे. रक्षा मंत्री सेना के वरिष्ठ कमांडरों के साथ आर्मी की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे. इससे पहले मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री पर्रिकर ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बिगड़ते हालात की समीक्षा की.

पाकिस्तानी गोलीबारी में 8 नागरिकों की मौत
सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में आठ नागरिक मारे गए हैं और 22 लोग घायल हुए है. भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक भी मारे गए हैं. अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुाख जनरल दलबीर सिंह सुहाग एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को पाकिस्तानी बलों की ओर से होने वाली गोलीबारी का जवाब देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी.

गुरुवार को रक्षा मंत्री पर्रिकर श्रीनगर में पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा की स्टैच्यू का अनावरण भी करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें