scorecardresearch
 

टला नहीं खतरा? जम्मू में मिलिट्री स्टेशन के पास देखा गया एक और ड्रोन

जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन अटैक के बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी है. इस बीच सोमवार देर रात को जम्मू में ही मिलिट्री स्टेशन के पास फिर ड्रोन देखा गया है, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं.

सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास देखा गया ड्रोन (फाइल फोटो) सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास देखा गया ड्रोन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जम्मू में देखा गया एक और ड्रोन
  • मिलिट्री स्टेशन के पास मंगलवार को दिखा ड्रोन

जम्मू में हाल ही में एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन अटैक के बाद अलर्ट जारी है. इस बीच जम्मू के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास एक और ड्रोन देखा गया है. जिसके बाद हर कोई चौकन्ना हो गया है. 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात करीब ढाई बजे ये ड्रोन देखा गया था, जो कुछ देर बाद ही गायब हो गया था. सुरक्षाबलों को ये ड्रोन कुंजवानी, सुंजवान, कलूचक इलाके के पास देखा गया.

आर्मी को देर रात में इस ड्रोन के बारे में जानकारी मिली थी. पहला रतानुचेक में रात 1.08 बजे, बाद में कुंजवानी में 3.09 बजे फिर कुंजवानी में सुबह 4.19 बजे ये ड्रोन देखा गया था. हालांकि, सेना की ओर से ड्रोन पर फायरिंग नहीं की गई, अब इस मामले में जांच जारी है. 

क्योंकि ये ड्रोन ऊंचाई पर था, इसलिए तीनों जगहों से इसे देखा जा रहा था. लेकिन एजेंसियां इस बात की भी जांच कर रही हैं कि ये एक ही ड्रोन है या फिर तीन ड्रोन थे. हालांकि, कुछ ही वक्त में ड्रोन गायब हो गया था.

एयरफोर्स स्टेशन पर हुए अटैक की जांच जारी
जम्मू में बीते शनिवार-रविवार की रात को एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन अटैक हुआ था. यहां ड्रोन की मदद से दो विस्फोटक छोड़े गए थे, जिसके कारण स्टेशन के अंदर एक धमाका छत में हुआ था, जबकि एक धमाका खुले इलाके में हुआ था. इस हमले में दो जवानों को मामूली चोट भी पहुंची थी. 

आपको बता दें कि जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से जो हमला किया गया, उसकी जांच जारी है. वायुसेना की टीम यहां अलग-अलग एंगल से इसकी जांच कर रही है, इसके अलावा FSL की टीम उस विस्फोटक की भी जांच कर रही है, जिसका इस्तेमाल किया गया. 

एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन अटैक को लेकर ये भी जानकारी सामने आ रही है कि ये हमला दो ड्रोन्स के द्वारा किया गया था. यहां किसी ड्रोन के निशान नहीं मिले हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों ड्रोन्स विस्फोटक गिराकर यहां से चले गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें