scorecardresearch
 
जम्मू-कश्मीर

भारी बर्फबारी के बीच J-K पुलिस ने एक कॉल पर यूं की लोगों की मदद, बीमारों को पहुंचाया अस्पताल

 पुलिस ने हार्ट और किडनी को अस्पताल पहुंचाया (फोटो आजतक)
  • 1/5

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासकर उन लोगों को जो किसी न किसी बीमारी से जूझ रहे हैं. बुधवार को गांदरबल और श्रीनगर में पुलिस ने हार्ट और किडनी की बीमारी से ग्रसित मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की.

(इनपुट- सुनील जी भट्ट)
(फोटो आजतक)

पुलिस ने हार्ट और किडनी को अस्पताल पहुंचाया (फोटो आजतक)
  • 2/5

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि लतिवाजा इलाके में एक हार्ट के मरीज को काफी तकलीफ थी और वह बुरी तरह दर्द से कराह रहा था. जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने उस व्यक्ति को गांदरबल जिला अस्पताल में पहुंचाया.

पुलिस ने हार्ट और किडनी को अस्पताल पहुंचाया (फोटो आजतक)
  • 3/5

इसी तरह से श्रीनगर में पुलिस टीम को सूचना मिली की एक किडनी के मरीज की तबियत बहुत खराब हो चुकी है उसे तत्काल डॉक्टरों की आवश्यकता है. तुरंत ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और मरीज को अस्पताल लेकर गई. स्थानीय लोग पुलिस की इस तरह की मदद से काफी खुश हैं. 

पुलिस ने हार्ट और किडनी को अस्पताल पहुंचाया (फोटो आजतक)
  • 4/5

वहीं कुलगाम में एक गर्भवती महिला का परिवार संकट में आ गया. महिला को प्रसव का दर्द हो रहा था. उसका दर्द बढ़ता जा रहा था और असहाय घरवाले कुछ नहीं कर पा रहे थे. आखिरकार उन्होंने भी जम्मू-कश्मीर पुलिस से मदद मांगी. जिसके बाद पुलिस परिवार की मदद के लिए आगे आई. पुलिस के जवानों ने महिला को अपने कंधों पर रखकर कई किलोमीटर बर्फ पर पैदल चलकर महिला को अस्पताल पहुंचाया और उसकी जान बचाई.

घाटी में इस समय चिल्ले-कलां का मौसम चल रहा है
  • 5/5

घाटी में इन दिनों भारी बर्फबारी के कारण हर जगह बर्फ की मोटी चादर जमी हुई है. भीषण हिमपात के बीच भी पुलिस के जवान सड़कों पर तैनात होकर ड्यूटी के साथ-साथ लोगों की मदद भी करने में जुटे हुए हैं. कश्मीर में इस समय चिल्ले-कलां का मौसम चल रहा है.