scorecardresearch
 

येस बैंक संकट से हिमाचल सरकार को भी झटका, फंसे हैं इतने करोड़ रुपये

जयराम ठाकुर ने बताया कि राज्य सरकार के 1244 करोड़ रुपये के अलावा जनता के 700 करोड़ रुपए भी येस बैंक में जमा हैं.

येस बैंक (फाइल फोटो-पीटीआई) येस बैंक (फाइल फोटो-पीटीआई)

  • हिमाचल सरकार के येस बैंक में फंसे करोड़ों रुपये
  • जनता के 700 करोड़ रुपये भी येस बैंक में: CM ठाकुर

येस बैंक पर कंगाली की मार से आम जन के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश की सरकार भी अछूती नहीं है. राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने माना है कि राज्य सरकार के 1244 करोड़ रुपये येस बैंक में फंसे हैं. जयराम ठाकुर ने बताया कि राज्य सरकार के 1244 करोड़ रुपये के अलावा जनता के 700 करोड़ रुपए भी येस बैंक में जमा हैं.

राज्य की विधानसभा में दिए बयान के मुताबिक हिमाचल को-ऑपरेटिव बैंक, कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक ,एचपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड, एचपी पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन और धर्मशाला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने कुल 1240 करोड़ रुपये से ज्यादा येस बैंक में जमा करवाए थे.

यह भी पढ़ें: YES BANK संकट: 20,000 करोड़ के बैड लोन सीधे राणा कपूर के निर्देश पर हुए मंजूर

वहीं बाकी के 700 करोड़ रुपये 32000 खाता धारकों के हैं. जयराम ठाकुर ने राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस को येस बैंक से जुड़े मामले का राजनीतिकरण न करने की सलाह दी है. जयराम ठाकुर ने साफ किया कि सरकार का ज्यादातर पैसा कांग्रेस के शासनकाल में येस बैंक में जमा किया गया क्योंकि भारतीय जनता पार्टी तो साल 2017 में ही सत्ता में लौटी थी.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की पुरानी चिट्ठी आई सामने, 2 करोड़ की पेंटिंग खरीदने पर राणा को कहा था शुक्रिया

इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पूर्व पिता राजीव गांधी की एक पेंटिंग येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को 2 करोड़ रुपये में बेची थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें