scorecardresearch
 

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा का केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. वे सामाजिक कल्याण मंत्री थीं. सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कुमारी शैलजा अब पार्टी के लिए काम करेंगी.

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. वे सामाजिक कल्याण मंत्री थीं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कुमारी शैलजा अब पार्टी के लिए काम करेंगी.

इससे पहले, मंगलवार को कुमारी शैलजा ने हरियाणा से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया. आपको बता दें कि 2009 में कुमारी शैलजा ने अंबाला सीट से लोकसभा चुनाव जीता था.

महज 29 साल की उम्र में पहली बार सांसद बनने वाली कुमारी शैलजा को हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के विरोधी तौर पर देखा जाता है. दोनों के बीच अनबन की खबरें अकसर ही मीडिया में आती रहती हैं. वहीं लोकसभा चुनाव के बाद एक साल के अंदर ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव भी होंगे, ऐसे में कुमारी शैलजा को राज्यसभा टिकट दिया जाना बहुत अहम है. साफ है कि पार्टी नहीं चाहती है कि आपसी मनमुटाव की वजह से चुनाव के नतीजों पर असर पड़े. क्योंकि सियासत में भी इलाज से बेहतर एहतियात ही होता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें