scorecardresearch
 

हॉल में 50, ओपन स्पेस में 100.... शादी समारोह के लिए हरियाणा की नई कोरोना गाइडलाइन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, रोहतक, पानीपत और हिसार में शादी समारोह के दौरान हॉल में 50 और ओपन स्पेस में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है. बाकी जिलों में 100 लोग शामिल हो सकते हैं.

कोरोना टेस्ट (फाइल फोटो- PTI) कोरोना टेस्ट (फाइल फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरियाणा सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
  • गुरुग्राम-फरीदाबाद में शादी समारोह पर बंदिशें बढ़ी

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हरियाणा सरकार ने शादी समारोह में मिली छूट को वापस ले लिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, रोहतक, पानीपत और हिसार में शादी समारोह के दौरान हॉल में 50 और ओपन स्पेस में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है. बाकी जिलों में 100 लोग शामिल हो सकते हैं.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आठ राज्यों के साथ बैठक की, जिसमें दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, बंगाल, केरल राज्य के मुख्यमंत्री शामिल रहे. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से अतिरिक्त आईसीयू बेड्स देने की अपील की. मीटिंग के दौरान जब हरियाणा सीएम अपने राज्य को लेकर बात कर रहे थे, तब उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने बीच में टोका.

देखें: आजतक LIVE TV 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर अपने संबोधन के दौरान राज्य में कोरोना के आंकड़ों की जानकारी दे रहे थे. तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा कि आंकड़े तो हमारे सामने पहले ही आ चुके हैं, आप कोरोना को रोकने के लिए क्या करें, रणनीति क्या अपनाई जाए इस पर फोकस करें. 

शादी में जाएंगे पुलिस के जवान
कोरोना संक्रमण के दौर में मास्क न पहनने वालों पर गुरुग्राम पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. शादी समारोह पर पुलिस की खास नजर है. गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार पुलिस किसी भी शादी कार्यक्रम में पहुंच सकती है और मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगा सकती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें