scorecardresearch
 

कल दोपहर 2 बजे गुजरात के CM पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

गोपी घांघर | अहमदाबाद | 12 सितंबर 2021, 9:29 PM IST

Gujarat Latest Updates: विजय रुपाणी के इस्तीफा (Vijay Rupani Resigns) देने के बाद गुजरात का अगला मुख्यमंत्री (New Chief Minister) कौन होगा, इसका ऐलान हो गया है. भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम बनाए गए हैं.

राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल

हाइलाइट्स

  • बीजेपी विधायक दल की बैठक में फैसला
  • भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं
  • विजय रुपाणी ने कल सीएम पद से दिया था इस्तीफा
  • नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया समेत कई नाम रेस में थे

Gujarat New CM Live Updates: विजय रुपाणी के इस्तीफा के बाद सीएम पद की रेस में कई नाम आगे चल रहे थे. लेकिन फिर बीजेपी ने चौंकाने वाला फैसला किया. इससे पहले जब विजय रुपाणी को पिछली बार सीएम बनाया गया था, तब नितिन पटेल का नाम इसके लिए आगे चल रहा था. हालांकि, बाद में जब सीएम के नाम की घोषणा की गई, तब सभी को सरप्राइज करते हुए रुपाणी के नाम का ऐलान हुआ था.

9:29 PM (9 महीने पहले)

शपथग्रहण में शामिल होंगे शिवराज सिंह चौहान

Posted by :- Bikesh Tiwari

भूपेंद्र पटेल 13 सितंबर को दोपहर 2.20 बजे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजभवन में आयोजित होने वाले शपथग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे.

9:01 PM (9 महीने पहले)

कल 2.20 बजे शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

Posted by :- Bikesh Tiwari

गुजरात में विजय रुपाणी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है. भूपेंद्र पटेल कल दोपहर 2.20 बजे राजभवन में आयोजित एक समारोह में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.

8:29 PM (9 महीने पहले)

मंदिर पहुंचे भूपेंद्र पटेल

Posted by :- Bikesh Tiwari

गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल जंगनाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन-पूजन किया.

8:04 PM (9 महीने पहले)

शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे गृह मंत्री अमित शाह

Posted by :- Bikesh Tiwari

भूपेंद्र पटेल कल दोपहर 2 बजे राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. भूपेंद्र पटेल के शपथग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. गृह मंत्री शाह कल गुजरात पहुंचेंगे.

6:56 PM (9 महीने पहले)

भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण कल

Posted by :- Bikesh Tiwari

बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल कल दोपहर 2 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल का गठन दो दिन बाद होगा.

6:46 PM (9 महीने पहले)

राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल

Posted by :- Bikesh Tiwari

बीजेपी विधायक दल के नए नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल से मुलाकात कर विधायक दल का नेता चुने जाने से संबंधित पत्र सौंप दिया. इस दौरान निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य नेता भी भूपेंद्र पटेल के साथ मौजूद थे.

राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल
राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल
6:09 PM (9 महीने पहले)

राज्यपाल से मिलने पहुंचे भूपेंद्र पटेल

Posted by :- Bikesh Tiwari

गुजरात में बीजेपी विधायक दल के नए नेता भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंच गए हैं. भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें बीजेपी विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने से संबंधित पत्र सौंपेंगे. वे कल गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

5:34 PM (9 महीने पहले)

जेपी नड्डा ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन करके बधाई दी है. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी थी. 

5:24 PM (9 महीने पहले)

विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगेः भूपेंद्र पटेल

Posted by :- Tirupati Srivastava

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं. उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है, इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे. संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है.

4:58 PM (9 महीने पहले)

2017 में पहली बार विधायक बने थे

Posted by :- Tirupati Srivastava

भूपेंद्र पटेल 2017 में पहली बार विधायक बने थे. उनसे पहले इसी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी चुनाव जीता था. इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एयूडीए) के चेयरमैन रहे हैं. भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है.

4:52 PM (9 महीने पहले)

राज्यपाल से मिलेंगे भूपेंद्र पटेल

Posted by :- Tirupati Srivastava

आज शाम 6 बजे भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. 

4:46 PM (9 महीने पहले)

सर्वसम्मति से चुनाव हुआः प्रह्लाद जोशी

Posted by :- Tirupati Srivastava

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सर्वसम्मति से चुनाव हुआ है, बहुत अच्छा निर्णय हुआ है. भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे. 

4:24 PM (9 महीने पहले)

भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे

Posted by :- Tirupati Srivastava

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम बनाए गए हैं. भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं. उनके नाम का प्रस्ताव विजय रुपाणी ने रखा था.  

4:11 PM (9 महीने पहले)

भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम हो सकते हैं

Posted by :- Tirupati Srivastava

Gujarat Latest Updates: विजय रुपाणी के इस्तीफा (Vijay Rupani Resigns) देने के बाद गुजरात का अगला मुख्यमंत्री (New Chief Minister) कौन होगा, इसका ऐलान होना है. भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम हो सकते हैं. इसकी आधिकारिक घोषणा थोड़ी देर में हो जाएगी. 

3:37 PM (9 महीने पहले)

विधायक दल की बैठक में मंथन जारी

Posted by :- Tirupati Srivastava

बीजेपी के विधायक दल की बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन जारी है. यह बैठक गांधीनगर के बीजेपी दफ्तर में चल रही है, जिसमें पूरे गुजरात के बीजेपी विधायक इकट्ठा हुए हैं. माना जा रहा है कि बैठक के बाद ही गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा.

3:25 PM (9 महीने पहले)

मुख्यमंत्री की रेस में एक और चेहरा शामिल

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से ठीक पहले पहले मंत्री रणछोड़ फालदू का नाम भी सामने आया है. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2:59 PM (9 महीने पहले)

कुछ देर में विधायक दल की बैठक

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए कुछ देर में गांधीनगर बीजेपी ऑफिस में विधायक दल की बैठक होने जा रही है. इसके लिए पार्टी के तमाम विधायक दफ्तर पहुंच गए हैं. बैठक के शुरू होने का समय दोपहर तीन बजे रखा गया है.

2:20 PM (9 महीने पहले)

बैठक से ठीक पहले सीएम रेस में एक और चेहरा

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात में होने वाली विधायक दल की बैठक से ठीक पहले एक और चेहरा सीएम पद की रेस में आ गया है. यह गुजरात के कृषि मंत्री रणछोड़ फालदू हैं. वह बीजेपी गुजरात के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और अभी जामनगर विधानसभा सीट से विधायक हैं. 

1:51 PM (9 महीने पहले)

गांधीनगर के बीजेपी दफ्तर पहुंचे मंडाविया

Posted by :- Madan Tiwari

बीजेपी के गांधीनगर दफ्तर में सियासी हलचल तेज हो गई है. विधायक दल की बैठक से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी दफ्तर पहुंचे हैं. मंडाविया भी उन नामों में शामिल हैं, जोकि सीएम पद की रेस में बताए जा रहे हैं. 

बीजेपी दफ्तर पहुंचे मंडाविया
बीजेपी दफ्तर पहुंचे मंडाविया
1:36 PM (9 महीने पहले)

बीजेपी दफ्तर पहुंचे रुपाणी

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी रविवार दोपहर बीजेपी दफ्तर पहुंच गए हैं. रुपाणी ने बीते दिन राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात करके अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

(इनपुट: विद्या)

1:33 PM (9 महीने पहले)

दोपहर तीन बजे विधायक दल की बैठक

Posted by :- Madan Tiwari

विधायक दल की बैठक कुछ देर बाद शुरू होगी. बताया जा रहा है कि दोपहर तीन बजे यह मीटिंग शुरू होने वाली है, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम को तय किया जाएगा. वहीं, केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में गुजरात गए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विधायकों से चर्चा के बाद अगले मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा.

12:27 PM (9 महीने पहले)

नितिन पटेल के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के घर की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है. उनके घर के बाहर और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. नितिन पटेल का नाम भी मुख्यमंत्री पद की रेस में चल रहा है.

12:12 PM (9 महीने पहले)

अगले मुख्यमंत्री को लेकर क्या बोले नितिन पटेल

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए, जिसे पूरी गुजरात की जनता जानती हो. मालूम हो कि नितिन पटेल खुद भी मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हैं. नितिन पटेल के अलावा मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला आदि का नाम भी रेस में चल रहा है..

11:30 AM (9 महीने पहले)

केंद्रीय नेतृत्व लेगा फैसला: प्रह्लाद जोशी

Posted by :- Madan Tiwari

बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर गुजरात गए प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैं राज्य के नेताओं के साथ विचार-विमर्श करूंगा और फिर केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगा. मालूम हो कि कुछ देर बाद गुजरात में बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है, जिसमें अगले मुख्यमंत्री के नाम का फैसला होगा.

10:38 AM (9 महीने पहले)

गांधीनगर में बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचने लगे नेता

Posted by :- Madan Tiwari

विजय रुपाणी के इस्तीफा देने के बाद गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गई है. लोग अगले मुख्यमंत्री के बारे में जानना चाह रहे हैं. वहीं, गांधीनगर के बीजेपी हेडक्वार्टर में बीजेपी नेता पहुंचने लगे हैं. बीएल संतोष भी रविवार सुबह पहुंचे. आज दोपहर में बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी.

बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंच रहे बीजेपी नेता
बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंच रहे बीजेपी नेता
10:34 AM (9 महीने पहले)

पाटिल के घर पहुंचे पर्यवेक्षक तोमर और तरुण चुग

Posted by :- Madan Tiwari

गांधीनगर में गुजरात बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल के आवास पहुंचे.

9:34 AM (9 महीने पहले)

गुजरात में फिर कोई सरप्राइज देगी बीजेपी?

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात का मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर चर्चा चल रही है. मनसुख मंडाविया, नितिन पटेल समेत कई नाम रेस में आगे चल रहे हैं. कल तक सीआर पाटिल का भी नाम रेस में बना हुआ था, लेकिन उन्होंने खुद कहा कि वह रेस में नहीं हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी पहले की तरह इस बार भी गुजरात में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सभी को चौंका सकती है. जब आनंदी बेन पटेल ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था और विजय रुपाणी गुजरात के बीजेपी चीफ थे, तब उनसे सवाल किया गया था कि क्या आप भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं तो उन्होंने भी जवाब दिया कि वह इस रेस में हैं ही नहीं. ऐसे में सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी इस बार भी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कोई बड़ा सरप्राइज दे सकती है.

9:21 AM (9 महीने पहले)

शाह ने किया था गुजरात का दौरा

Posted by :- Madan Tiwari

विजय रुपाणी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का काफी करीबी माना जाता है. सूत्रों के अनुसार, दो दिन पहले अचानक ही अमित शाह ने रात के समय गुजरात का दौरा किया था, जिसके बाद सुबह वह वापस चले गए थे. इस दौरान, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग भी की गई थी, जिसमें यह अहम फैसला लिया गया.
 

9:20 AM (9 महीने पहले)

एक हफ्ते का मनाया गया था महोत्सव

Posted by :- Madan Tiwari

एक महीने पहले ही बीजेपी की रुपाणी सरकार ने एक हफ्ते का महोत्सव मनाया था. वहीं, महीनेभर के बाद ही रुपाणी के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता परेश धानानी ने कहा कि अगर सफलता का महोत्सव मनाया गया था तो फिर चेहरे को बदलने की जरूरत क्यों पड़ी? विजय रुपाणी पूरी तरह से नाकामयाब रहे और बीजेपी ने नाकामियों को छिपाने के लिए यह सब किया है.

9:17 AM (9 महीने पहले)

मंत्रिमंडल में भी हो सकते हैं बड़े बदलाव

Posted by :- Madan Tiwari

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री को हटाए जाने के बाद गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल में भी कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. कई मौजूदा मंत्री को हटाया जा सकता है, जबकि कुछ नए मंत्री बन सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरएसएस के जरिए एक सर्वे किया गया था, जिसमें विजय रुपाणी के चेहरे के आधार पर बीजेपी को आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करना मुश्किल लग रहा था.

8:37 AM (9 महीने पहले)

मुख्यमंत्री पद की प्रयोगशाला बना गुजरात, मोदी के अलावा सिर्फ एक नेता का पूरा हो सका कार्यकाल

Posted by :- Madan Tiwari

अपना कार्यकाल पूरा करने से महज सालभर पहले विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद एक बार फिर यह साबित हो गया है कि गुजरात भी मुख्यमंत्री पद की प्रयोगशाला बन गया है. क्लिक कर पढ़ें यह स्पेशल स्टोरी.

8:13 AM (9 महीने पहले)

बीजेपी और आरएसएस के सर्वे में हार रही भाजपा, हार्दिक पटेल का दावा

Posted by :- Madan Tiwari

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया है कि अगस्त महीने में बीजेपी और आरएसएस ने एक सीक्रेट सर्वे करवाया था. इसमें बीजेपी हार रही है. इस सर्वे के बाद ही विजय रुपाणी का इस्तीफा लिया गया. हार्दिक पटेल ने दावा किया कि अगस्त में आरएसएस और बीजेपी का गुप्त सर्वे चौंकाने वाला था. कांग्रेस को 43% वोट और 96-100 सीट, भाजपा को 38% वोट और 80-84 सीट, आप को 3% वोट और 0 सीट, मीम को 1% वोट और 0 सीट और सभी निर्दलीय को 15% वोट और 4 सीट मिल रही थी. 

7:46 AM (9 महीने पहले)

सीएम पद की रेस में कौन-कौन आगे

Posted by :- Madan Tiwari

बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह तो विधायक दल की बैठक में ही तय होगा, लेकिन इसके लिए रेस में कई नाम बताए जा रहे हैं. डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, प्रफुल पटेल, गोरधन जड़फिया का नाम शामिल है.
 

7:43 AM (9 महीने पहले)

पर्यवेक्षक के तौर पर गुजरात जाएंगे नरेंद्र सिंह तोमर

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात में बीजेपी की विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री का नाम तय हो जाएगा. इस बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर नरेंद्र सिंह तोमर गुजरात जाएंगे. विधायक दल की बैठक रविवार सुबह आयोजित होगी.