scorecardresearch
 

गुजरात निकाय चुनाव पर बोले PM मोदी- थैंक्यू गुजरात, विकास की राजनीति पर भरोसा दिखाया

नई दिल्ली | 24 फरवरी 2021, 12:37 AM IST

गुजरात निकाय चुनाव परिणाम 2021: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने स्थानीय निकाय चुनाव में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया. बीजेपी को सभी 6 नगर निगमों जामनगर, राजकोट, वडोदरा, भावनगर, सूरत और अहमदाबाद में बहुमत मिल गया. हालांकि चुनाव में कांग्रेस को खासा नुकसान हुआ है.

PM नरेंद्र मोदी ने जीत के बाद गुजरात की जनता को कहा- शुक्रिया (फाइल-पीटीआई) PM नरेंद्र मोदी ने जीत के बाद गुजरात की जनता को कहा- शुक्रिया (फाइल-पीटीआई)

हाइलाइट्स

  • निकाय चुनाव में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन
  • सूरत में आम आदमी पार्टी का शानदार आगाज
  • अमहदाबाद से AIMIM ने खाता खोला, 7 पर जीती
  • सूरत चुनाव में कांग्रेस खाता तक नहीं खोल सकी
7:45 PM (2 दिन पहले)

159 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

Posted by :- Surendra Verma

अहमदाबाद में 192 सीटों में से बीजेपी को 159 जबकि कांग्रेस को 25 और एआईएमआईएम को 7 सीटें मिली जबकि एक सीट पर निर्दलीय को जीत हासिल हुई है.

11:38 PM (2 दिन पहले)

जीत पर CM शिवराज का ट्वीट

Posted by :- Surendra Verma
10:37 PM (2 दिन पहले)

विजय उत्सव मनाते कार्यकर्ता

Posted by :- Surendra Verma

अहमदाबाद में जीत के बाद खानपुर ऑफिस पर चुनकर आने वाले बीजेपी पार्षदों के साथ विजय उत्सव मनाया गया. (फोटो-साजिद आलम) 

अहमदाबाद में जीत के बाद विजय उत्सव मनाते बीजेपी कार्यकर्ता (फोटो-साजिद आलम)
अहमदाबाद में जीत के बाद विजय उत्सव मनाते बीजेपी कार्यकर्ता (फोटो-साजिद आलम)
9:16 PM (2 दिन पहले)

बीजेपी ने जताया जनता का आभार

Posted by :- Surendra Verma
8:10 PM (3 दिन पहले)

अहमदाबाद में बीजेपी को 161 सीट

Posted by :- Surendra Verma

अहमदाबाद निकाय चुनाव में 192 सीटों में से बीजेपी को बंपर जीत मिली और भगवा पार्टी ने 161 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस के खाते में अभी तक 15 सीटें आई हैं. एआईएमआईएम ने 7 सीटों पर जीत हासिल की है. मतगणना अभी जारी है.

7:39 PM (3 दिन पहले)

गुजरात में विकास यात्रा जारीः अमित शाह

Posted by :- Surendra Verma

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि गुजरात में विकास यात्रा जारी है. गुजरात में बीजेपी की जीत ऐतिहासिक है. बीजेपी को 85 फीसदी सीटों पर जीत मिली है. वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट किया है. नड्डा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि गुजरात बीजेपी की यह ऐतिहासिक जीत प्रदेश की जनता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन-कल्याणकारी और विकासोन्मुख नीतियों में अटूट विश्वास की जीत है. मैं प्रदेश की जनता को बीजेपी में निरंतर विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

7:30 PM (3 दिन पहले)

शुक्रिया गुजरातः पीएम मोदी

Posted by :- Surendra Verma

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जनता का शुक्रिया अदा किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'शुक्रिया गुजरात! राज्य भर में स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम स्पष्ट रूप से लोगों में विकास और सुशासन की राजनीति के प्रति अटूट विश्वास को दर्शाता है. बीजेपी पर फिर से भरोसा करने के लिए राज्य की जनता का आभारी हूं.'

6:00 PM (3 दिन पहले)

26 फरवरी को सूरत में रोड शो करेंगे केजरीवाल

Posted by :- Surendra Verma

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव में सूरत में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत के बाद अब पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को सूरत में रोड शो करेंगे और इसके जरिए गुजरात के लोगों का धन्यवाद करेंगे.

5:48 PM (3 दिन पहले)

सूरत में AAP कार्यकर्ताओं का जश्न

Posted by :- Surendra Verma
5:46 PM (3 दिन पहले)

अहमदाबाद में बीजेपी का जश्न

Posted by :- Surendra Verma
अहमदाबाद में जश्न मनाते बीजेपी के कार्यकर्ता (फोटो-साजिद आलम)
अहमदाबाद में जश्न मनाते बीजेपी के कार्यकर्ता (फोटो-साजिद आलम)
5:41 PM (3 दिन पहले)

सूरत में AAP को 27 सीट

Posted by :- Surendra Verma
5:39 PM (3 दिन पहले)

अहमदाबादः AIMIM का शानदार प्रदर्शन

Posted by :- Surendra Verma

स्थानीय निकाय चुनाव में AIMIM का भी प्रदर्शन शानदार रहा है. AIMIM ने अहमदाबाद के जमालपुर की पैनल यानी चार सीटों पर जीत हासिल की है.

5:27 PM (3 दिन पहले)

सूरतः 22 साल की पायल बनी विजेता

Posted by :- Surendra Verma

22 साल की पायल पाटीदार को स्थानीय निकाय चुनाव में जीत मिली है. आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार पायल सबसे कम उम्र की पार्षद बनी हैं. सूरत के पूर्णा पश्चिम वार्ड नंबर 16 की उम्मीदवार पायल ने शानदार जीत हासिल की. जीत के बाद पायल पाटीदार का क्षेत्र में भव्य स्वागत किया गया. सूरत में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया और 27 सीटों पर जीत हासिल की.

5:17 PM (3 दिन पहले)

सूरत में कांग्रेस का खाता नहीं खुला

Posted by :- Surendra Verma

सूरत स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी को 93 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि आम आदमी पार्टी को 23 सीटों पर जीत मिली. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला.

4:46 PM (3 दिन पहले)

CM के शहर में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन

Posted by :- Surendra Verma

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के शहर के राजकोट में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी को 72 में से 68 बैठकों (वार्ड) पर जीत मिली है. कांग्रेस सिर्फ 4 बैठकों पर सिमट गई है. 2015 के चुनावों के मुकाबले बीजेपी को 30 बैठकें ज्यादा मिली है.

4:37 PM (3 दिन पहले)

चौंकाने वाले नतीजेः सौरभ भारद्वाज

Posted by :- Surendra Verma

स्थानीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात में पहली बार नगर निगम चुनाव लड़ा और वहां से काफी चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. गुजरात के सूरत जो डायमंड और टैक्सटाइल सिटी के नाम से जाना जाता है, वहां AAP 25 सीटों पर आगे हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों ने AAP को प्यार दिया है. गुजरात के रिजल्ट से कई राजनीतिक मायने सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि अब तक के रुझानों के मुताबिक पहली पार्टी बीजेपी है और दूसरे नंबर पर विपक्ष आम आदमी पार्टी है जबकि कांग्रेस को लोगों ने नकार दिया है. राजकोट में 13 सीट पर दूसरे नंबर पर अहमदाबाद में 16 सीट पर दूसरे नंबर पर AAP है.

4:33 PM (3 दिन पहले)

अरविंद केजरीवाल बोले- गुजरात के लोगों को दिल से बधाई

Posted by :- Surendra Verma
4:07 PM (3 दिन पहले)

अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह

Posted by :- Surendra Verma

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह अहमदाबाद पहुंच गए हैं. उम्मीद है कि वह बीजेपी के विजय उत्सव में शामिल होंगे.

4:06 PM (3 दिन पहले)

राजकोटः वार्ड नंबर 16 में 11 मतों से हारी कांग्रेस

Posted by :- Surendra Verma

राजकोट में अब तक कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका है. राजकोट नगर निगम के वार्ड नंबर 16 में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर के बाद बीजेपी उम्मीदवार 11 वोट से जीत हासिल करने में कामयाब रही हैं. कांग्रेस को वार्ड नंबर 16 से काफी उम्मीद थी, लेकिन उसे यहां से भी हार मिली. बीजेपी की उम्मीदवार रुचिताबेन जोशी को 11 वोटों के अंतर से जीत मिली.

3:43 PM (3 दिन पहले)

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा- धन्यवाद

Posted by :- Surendra Verma

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुजराती में ट्वीट कर कहा, 'मैं सभी 6 महानगरों के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं. मैं उन सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस चुनाव में कड़ी मेहनत की. मैं गुजरात की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि बीजेपी में रखा भरोसा पार्टी बेकार नहीं जाने देगी. सरकार 6 नगर निगमों के विकास के लिए हरसंभव कोशिश करेगी.'