scorecardresearch
 

स्वामी बोले- केजरीवाल ने लिया था IIT में एडमिशन, जल्द होगा खुलासा, ट्विटर पर बिफरे मुख्यमंत्री

केजरीवाल के घर के सामने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद महेश गिरि के रविवार रात से ही जारी आमरण अनशन में सोमवार 11 बजे कद्दावर नेता सुब्रमण्यम स्वामी शामिल होने वाले हैं. मौके की नजाकत को देखते हुए अनशन की जगह पर बड़ी संख्या में सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है.

X
केजरीवाल के घर के बाहर गिरि का अनशन केजरीवाल के घर के बाहर गिरि का अनशन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर सियासी घमासान छिड़ने के पूरे आसार दिख रहे हैं. एक ओर जहां केजरीवाल के घर के सामने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद महेश गिरि के रविवार रात से ही जारी आमरण अनशन में पर हैं, वहीं सुब्रमण्यम स्वामी भी इसमें शामिल होने पहुंच चुके हैं. मौके की नजाकत को देखते हुए अनशन की जगह पर बड़ी संख्या में सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है.

अनशन करने पहुंचे स्वामी ने कहा, 'मैं यहां महेश गिरि जी का समर्थन करने पहुंचा हूं. केजरीवाल ने उनके ऊपर जो आरोप लगाए हैं, वह बेबुनियाद हैं. केजरीवाल ने IIT में एडमिशन लिया था, मैं आगे पीसी करके बताऊंगा. फिलहाल यही कहूंगा कि गिरि साहसी व्यक्ति‍ हैं. अरविंद केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए.'

'केजरीवाल सरकार और LG दोनों को बर्खास्त कर देना चाहिए'
सुब्रमण्यम स्वामी ने इसके साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, 'एलजी को बर्खास्त कर देना चाहिए. ये भी रोज अहमद पटेल की सलाह पर काम करते हैं. संविधान के खि‍लाफ काम कर रहे हैं.' स्वामी ने आगे कहा कि दिल्ली की सरकार को भी बर्खास्त कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य की बदहाली के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगे.

केजरीवाल ने दोहराए आरोप
गिरि की खुली बहस की चुनौती का कोई जवाब देने के बजाय अरविंद केजरीवाल ने उन पर दोबारा आरोप लगाया और जांच की मांग की. दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने गिरि पर हत्या का आरोप लगाया था.

 

इस बीच महेश गिर‍ि ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने उन पर लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की है. साथ ही लिखा है कि अगर वह दोषी हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाए.


महेश गिरि ने बहस में केजरीवाल के नहीं आने के बाद उनके घर के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया. देर रात सड़क पर दल-बल के साथ धरना पर बैठे गिरि को केजरीवाल से जवाब के बदले दोबारा आरोप ही मिला. केजरीवाल ने ट्वीट कर गिरि को गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही पीएम मोदी और पुलिस पर उन्हें बचाने का आरोप लगाया.

प्रदर्शन की जगह पर सीआरपीएफ की तैनाती
इस दौरान प्रदर्शन में लोगों के शामिल होने के बाद सांसद महेश गिरि और सीएम केजरीवाल की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. दोनों को समर्थकों के आपसी टकराव की संभावना को भी कम करने की कोशिश की जा रही है.

केजरीवाल के घर के बाहर गिरि का अनशन
एनडीएमसी के ऑफिसर एमके खान की हत्या के मामले में आरोपों से बौखलाए गिरि रविवार को केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा है कि जब तक केजरीवाल अपने आरोपों को लेकर उनके साथ सार्वजनिक तौर पर बहस नहीं करते, यहां से नहीं जाएंगे. आमरण-अनशन करेंगे.

आशुतोष बोले- गिरफ्तारी दें गिरि
इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने ट्वीट कर महेश गिरि पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हत्या के आरोपी को धरना पर नहीं बैठना चाहिए, बल्कि गिरफ्तारी देकर जांच में मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गिरि 29 दिन तक अनशन करें.

गिरि ने केजरीवाल को दी थी खुली चुनौती
केजरीवाल ने बीजेपी सांसद महेश गिरि और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करन सिंह तंवर पर निगम के अफसर एमके खान की हत्या का आरोप लगाया था. उन्होंने उपराज्यपाल नजीब जंग को इस बारे में एक चिट्ठी भी लिखी थी. जबकि गिरि ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें