scorecardresearch
 

Delhi Metro on Republic Day: गणतंत्र दिवस के चलते दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, कई स्टेशनों पर नहीं कर सकेंगे एंट्री-एग्जिट

Delhi Metro Schedule on Republic Day: दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत डीएमआरसी ने ये कदम उठाए हैं. लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) पर दोपहर 12 बजे तक सेंट्रल सेक्रेटेरियट और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद रहेगा.

X
Delhi Metro
Delhi Metro
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस अलर्ट
  • दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी रहेंगी प्रभावित

Republic Day 2022: Delhi Metro Services Check Timings, Routes: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं प्रभावित रहेंगी. DMRC ने यह जानकारी दी है. डीएमआरसी ने बताया है कि 25 जनवरी सुबह छह बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक गणतंत्र दिवस में सुरक्षा व्यवस्था के चलते मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी. 

दिल्ली मेट्रो के लाइन -2 (हुडा सिटी सेंटर - समयपुर बादली) पर सेवाएं बुधवार (26 जनवरी) को आंशिक रूप से रेग्युलेट की जाएंगी. दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत डीएमआरसी ने ये कदम उठाए हैं. लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) पर दोपहर 12 बजे तक सेंट्रल सेक्रेटेरियट और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद रहेगा.

इस दौरान, सेंट्रल सेक्रेटेरियट स्टेशन का इस्तेमाल सिर्फ लाइन 2 और लाइन 6 के यात्रियों के इंटरएक्सेंज के लिए किया जा सकेगा. सुबह पौने नौ बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्क मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद रहेगी.

वहीं, 29 जनवरी (शनिवार) को बीटिंग रिट्रीट के मौके पर सेंट्रल सेक्रेटेरियट और उद्योग भवन के बीच मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक बंद रहेगी. हालांकि, लाइन-2 और लाइन-6 (कश्मीरी गेट से राजा नहर सिंह) के बीच इंटरएक्सचेंज की सुविधा जरूर उपलब्ध रहेगी. डीएमआरसी के अनुसार, शाम साढ़े छह बजे के बाद मेट्रो सेवाएं पहले जैसी ही चलने लगेंगी.

गणतंत्र दिवस परेड के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट 
उधर, गणतंत्र दिवस परेड के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. पुलिस 22 पैरामीटर्स पर एंटी टेरर की मॉनिटरिंग कर रही है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद से गणतंत्र दिवस की तैयारी शुरू कर दी थी. खुफिया इनपुट के बाद एजेंसियों ने नवंबर से अपनी आतंकवाद विरोधी निगरानी भी तेज कर दी है. 26 मापदंडों के तहत आतंकवाद रोधी निगरानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली हमेशा आतंकियों के टारगेट पर रहता है, इसलिए हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी. इस साल भी हम अलर्ट पर हैं. सुरक्षा एजेंसियां, राज्य पुलिस सभी आतंकवाद विरोधी उपायों का पालन करने के लिए दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें