scorecardresearch
 

केजरीवाल विधानसभा नहीं आए तो कोर्ट जाऊंगा: कपिल मिश्रा

दिल्ली सरकार ने राज्य को पूर्ण राज्य देने के मसले पर विधानसभा का सत्र बुलाया है लेकिन इस सत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हो रहे हैं. यही वजह है कि कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री को विधानसभा में बुलाने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल और दिल्ली के LG अनिल बैजल को पत्र भी लिखा है.

कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बार फिर हमला बोला है कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बार फिर हमला बोला है

आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बार फिर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा के सत्र में शामिल नहीं हुए तो उनके खिलाफ कोर्ट जाएंगे. दरअसल, दिल्ली सरकार ने राज्य को पूर्ण राज्य देने के मसले पर विधानसभा का सत्र बुलाया है लेकिन इस सत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हो रहे हैं. यही वजह है कि कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री को विधानसभा में बुलाने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल और दिल्ली के LG अनिल बैजल को पत्र भी लिखा है.  

क्या लिखा है पत्र में

कपिल मिश्रा ने अपने पत्र में लिखा है कि 15 दिन चले बजट सत्र में अरविंद केजरीवाल केवल 4 घंटे के लिए दिल्ली विधानसभा आए थे. पूर्ण राज्य के मसले पर बुलाए गए इस सत्र में एक भी दिन विधानसभा नहीं आए हैं. कपिल ने आगे लिखा है कि केजरीवाल की सदन में हाजिरी 10 फीसदी से भी कम है. कपिल ने विधानसभा अध्यक्ष के नाम लिखे पत्र में कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष होने के नाते आप उन्हें सम्मन भेजकर विधानसभा में बुलाइए. अगर तब भी केजरीवाल नहीं आते हैं तो मैं कोर्ट में जाऊंगा.

कपिल मिश्रा ने अपने पत्र में लिखा है कि पूरी दिल्ली में भारी जल संकट है और जल मंत्री होने के नाते केजरीवाल को विधानसभा में आकर जवाब देना जरूरी है.  अगर केजरीवाल बीमार हैं तो उनकी मेडिकल रिपोर्ट सदन में रखी जाए और अगर ऐसा नहीं है तो विधानसभा अध्यक्ष सम्मन देकर उन्हें विधानसभा में बुलाएं. कपिल मिश्रा ने पत्र में लिखा है कि विधानसभा सत्र से छुट्टी मारने पर CM की सैलरी काटी जाए. उन्होंने आगे पत्र में लिखा है कि अगर आज मुख्यमंत्री विधानसभा में नहीं आए तो कोर्ट में याचिका डालेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें