scorecardresearch
 

केजरीवाल ने दी ईद की मुबारकवाद, तो कपिल ने कहा- आपको ED मुबारक

ईद के मौके पर केजरीवाल ने 'ईद मुबारक' का ट्वीट किया. कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के इसी ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा- 'आपको ED मुबारक'. यहां कपिल का ED से मतलब जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय से है.

अरविंद केजरीवाल-कपिल मिश्रा अरविंद केजरीवाल-कपिल मिश्रा

आम आदमी पार्टी से सस्पेंड और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अरविंद केजरीवाल पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. कपिल आए दिन केजरीवाल पर एक नया आरोप लगाते हैं. इसी क्रम में सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पर ट्वीट करते हुए तंज कसा.

दरअसल, ईद के मौके पर केजरीवाल ने 'ईद मुबारक' का ट्वीट किया. कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के इसी ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा- 'आपको ED मुबारक'. यहां कपिल का ED से मतलब जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय से है. प्रवर्तन निदेशालय भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग के अधीन एक विशेष वित्तीय जांच एजेंसी हैं. केजरीवाल कई मौकों पर भारत सरकार पर उनके खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते रहते हैं. हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापा मारा था. केजरीवाल और कई 'आप' नेता अकसर किसी ना किसी मुकदमे और जांच में घिरे रहते हैं.

केजरीवाल के खिलाफ उन्हीं का हथियार
इसके अलावा कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उन्हीं के हथियारों से घेरने की रणनीति अपनाई है. इसके लिए मिश्रा ने भ्रष्टाचार विरोधी मंच इंडिया अगेंस्ट करप्शन और जनमत संग्रह को हथियार बनाया है. आईएसी वही मंच है जिसके माध्यम से केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को घेरते हुये आंदोलन से राजनीति में आने का सफर तय किया और साथ में आने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मामले में जनमत संग्रह कराने को कहा था.

सरकार के खिलाफ जुटाएंगे जनसमर्थन
इंडिया अगेंस्ट करप्शन के मंच से कपिल मिश्रा बोले, 'केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार पर अब तक 15 से ज्यादा एफआईआर दर्ज हो चुकी है. अब भी जरा भी नैतिकता नहीं दिख रही है. केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के मामले में तो लालू यादव का रिकॉर्ड तोड़ दिया.' कपिल मिश्रा ने कहा कि पिछले दिनों चलाए गए मिस काल अभियान में 1 लाख 25 हजार लोग जुड़े थे. अब इस समर्थन को सड़कों पर ले जाना है. केजरीवाल के भ्रष्टाचार के पर्चे दिल्ली भर में बांटेंगे और दिल्ली के हर इलाके में पदयात्रा निकालेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें