scorecardresearch
 

'तांडव' टीम के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग, पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल

अर्जी में तांडव सीरीज के माध्यम से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. यह अर्जी हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता की तरफ से दाखिल की गई है. अमेजॉन पर 15 जनवरी से दिखाई जा रही इस वेब सीरीज को लेकर अर्जी में कहा गया है कि यह धार्मिक कट्टरता को बढ़ाने का काम कर रही है लिहाजा इसे बनाने वाले निर्माता-निर्देशक और इस में काम करने वाले कई कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.

X
वेब सीरीज तांडव के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल. वेब सीरीज तांडव के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अर्जी में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप
  • हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता ने दाखिल की है अर्जी
  • 15 जनवरी को अमेजॉन पर रिलीज हुई है ये वेब सीरीज

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. इस अर्जी में तांडव सीरीज और उसको बनाने वाले टीम जिसमें अब्बास जफर,अपर्णा पुरोहित, हिमांशु कृष्ण मेहरा, गौरव सोलंकी, सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान शामिल है, उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है. इस याचिका पर सुनवाई 23 जनवरी को होगी.

इस अर्जी में तांडव सीरीज के माध्यम से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. यह अर्जी हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता की तरफ से दाखिल की गई है. अमेजॉन पर 15 जनवरी से दिखाई जा रही इस वेब सीरीज को लेकर अर्जी में कहा गया है कि यह धार्मिक कट्टरता को बढ़ाने का काम कर रही है लिहाजा इसे बनाने वाले निर्माता-निर्देशक और इसमें काम करने वाले कई कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.

अर्जी में पटियाला हाउस कोर्ट से मांग की गई है कि सेक्शन 153A/295A/505(1)(b)/502(2) के तहत एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. इसके अलावा आईटी एक्ट 2000 के सेक्शन 66/67 के तहत भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.

अर्जी में कहा गया है कि इस वेब सीरीज में पुलिस की इमेज भी खराब करने की कोशिश की गई है. सीरीज में दिखाया गया है कि सरकार के कहने पर पुलिस मुस्लिम युवकों को गलत तरीके से एनकाउंटर कर रही है. दो धर्मों के बीच में आपसी तनाव और विद्वेष बढ़ाने का काम इस वेब सीरीज के माध्यम से किया जा रहा है.

इस अर्जी को लगाने वाले हिंदू सेना के मुखिया विष्णु गुप्ता ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि ''तांडव वेब सीरीज सीधे-सीधे हिंदू धर्म की मजाक उड़ा रही है. इस सीरीज में जानबूझकर उत्तर प्रदेश सरकार को टारगेट किया गया है और जानबूझकर दो धर्मों के बीच में आपसी दुश्मनी बढ़ाने के उद्देश्य से यह सीरीज बनाई गई है. हमने मांग की है कि अमेजॉन इंडिया की चीफ अपर्णा पुरोहित पर भी मामला दर्ज किया जाए. हमें उम्मीद है कि हमें कोर्ट से न्याय मिलेगा.''

स्वामी चक्रपाणि ने दी भी दर्ज कराई शिकायत

 तांडव वेब सीरीज के खिलाफ हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने भी शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि, '' आजादी के बाद से ही  बॉलीवुड में एक षडयंत्र के तहत हिंदू सनातन धर्म के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है. पहले आश्रम जैसी सीरीज के जरिए संतों की छवि खराब की गई इससे पहले पीके में भगवान शिव का अपमान किया गया था. तांडव सीरीज में भगवान शिव और भगवान राम का मजाक उड़ाया गया है. साथ ही स्वर्ण दलित के एंगल से जातीय विद्वेष  और नारी समाज का अपमान करने की कोशिश की गई है. यह संविधान के तहत एक आपराधिक कृत्य है.'' दिल्ली के किसी भी थाने में इससे संबंधित शिकायत आती है तो उसे दर्ज कर तत्काल कार्रवाई करें.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें