scorecardresearch
 

दिल्ली हिंसाः परवेज की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने दायर की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच परवेज की हत्या में प्रयुक्त हथियार अब तक बरामद नहीं कर सकी है. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में जांच अभी जारी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • चार्जशीट में हैं 16 आरोपियों के नाम
  • परवेज की पिस्टल अब तक बरामद नहीं

दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने प्रॉपर्टी डीलर परवेज की हत्या कर दी थी. हिंसा की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने परवेज की हत्या के मामले में भी चार्जशीट दायर कर दी है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर की, जिसमें 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

हालांकि, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच परवेज की हत्या में प्रयुक्त हथियार अब तक बरामद नहीं कर सकी है. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में जांच अभी जारी है. गौरतलब है कि उत्तर पूर्व दिल्ली के नार्थ गोंडा इलाके में हिंसा के दौरान परवेज घायल हालत में मिले थे. पेशे से प्रॉपर्टी डीलर परवेज पर उपद्रवियों ने हमला किया था. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान परवेज की मौत हो गई थी.

दिल्ली हिंसा: अकबरी बेगम हत्या केस में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस की ओर से दायर की गई चार्जशीट में इन सभी आरोपियों के नाम हैं. बताया जाता है कि तब परवेज के पास भी .32 बोर की पिस्टल और 25 कारतूस थे. इनमें से केवल 13 कारतूस ही क्राइम ब्रांच की टीम बरामद कर पाई थी. मृतक परवेज की पिस्टल अब तक बरामद नहीं हो सकी है.

दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 78 चार्जशीट दाखिल, दोनों पक्ष से 410 लोग गिरफ्तार

बता दें कि मार्च महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी थी. दो संप्रदायों के बीच भड़की हिंसा में कई लोग मारे गए थे, जबकि दो सौ से अधिक लोग घायल हो गए थे. इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अब 78 से अधिक चार्जशीट दायर कर चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×