scorecardresearch
 

देवबंद का जैश कनेक्शन! मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ्तार दो संदिग्धों का देवबंद कनेक्शन सामने आया है. जांच-पड़ताल में सामने आया है कि जैश के गिरफ्तार आतंकियों से देवबंद में मौजूद कुछ लोग जुड़े थे. फिलहाल, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम यूपी के देवबंद रवाना हो गई है.

देवबंद कनेक्शऩ तलाशने में जुटी दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो-PTI) देवबंद कनेक्शऩ तलाशने में जुटी दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में दो संदिग्ध हुए थे गिरफ्तार
  • दोनों के दिल्ली के कनेक्शन मिले थे
  • अब देवबंद कनेक्शन आया है सामने

जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ्तार दो संदिग्धों का देवबंद कनेक्शन सामने आया है. जांच-पड़ताल में सामने आया है कि जैश के गिरफ्तार आतंकियों से देवबंद में मौजूद कुछ लोग जुड़े थे. फिलहाल, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम इसकी जांच में जुटी हुई है.

दिल्ली से गिरफ्तार जैश के आतंकी एक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे जिसका नाम 'जेहाद' था. इस ग्रुप में देवबंद, दिल्ली और तेलंगाना के जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार संदिग्ध देवबंद में काफी दिन रुके थे. स्पेशल सेल की टीम देवबंद में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े नेटवर्क की पड़ताल करेगी. माना जा रहा है कि इस मामले में देर शाम तक बड़ा खुलासा हो सकता है.

इससे पहले, दिल्ली में रहने वाले एक शख्स के तार जैश के गिरफ्तार दोनों आतंकियों के साथ जुड़ा हुआ बताया जा रहा था. दिल्ली वाले इस शख्स की लोकेशन कई बार बांग्लादेश बॉर्डर पर भी मिली. जांच एजेंसियों को दिल्ली में एक और कश्मीर में 4 लोगों की तलाश है. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के मोबाइल फोन से बड़ा खुलासा हुआ है. गिरफ्तार जैश के आतंकी लतीफ और अशरफ एक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे. 

देखें: आजतक LIVE TV

इस व्हाट्सएप ग्रुप में दिल्ली का भी एक शख्स जुड़ा हुआ था. फिलहाल जांच एजेंसी दिल्ली वाले शख्स के पीछे लगी है. व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े दिल्ली वाले शख्स की लोकेशन कई बार बांग्लादेश बॉर्डर की भी मिली है. इसके अलावा दिल्ली वाले इस संदिग्ध शख्स की लोकेशन कई बार यूपी के देवबंद इलाके में भी मिली है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें