scorecardresearch
 

दिल्ली: कोरोना के नए मामलों में कमी, 24 घंटे में 12651 केस, 319 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 12651 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. (फाइल फोटो) दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 12651 नए मामले
  • 319 मरीजों की कोरोना के चलते मौत

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 12651 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा इस दौरान कोरोना के चलते 319 मरीजों की मौत हुई है. राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 85258 है. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर  20% से कम हो गई है. यहां कोरोना संक्रमण दर अब 19.10 प्रतिशत है.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए लगाया गया लॉकडाउन अब एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में जो लॉकडाउन पहले 10 मई को खत्म होना था, अब वो 17 मई की सुबह तक लागू होगा. केजरीवाल ने ये भी कहा कि इस बार का लॉकडाउन ज्यादा सख्त होगा, ताकि संक्रमण की रफ्तार को काबू में किया जा सके.

दिल्ली में वैक्सीन की कमी
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में भले कमी देखी जा रही हो लेकिन राजधानी में वैक्सीन का संकट अब भी जारी है. दिल्ली में इस वक्त रोजाना लगभग 1 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है. लेकिन इस लिहाज से राजधानी में वैक्सीन की डोज बहुत कम हैं. 8 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अब हमारे यहां मात्र 5 से 6 दिन का स्टॉक रह गया है. इस वजह से दिल्ली में टीकाकरण रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय से अपील की है कि केंद्र सरकार सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को दिल्ली को हर महीने दिल्ली को 60 लाख डोज सप्लाई करने का निर्देश दे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें