scorecardresearch
 

जब मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- पप्पू को नहीं, केजरीवाल को वोट देना

दिल्ली में आम आदमी पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी और कांग्रेस से आगे निकलती नजर आ रही है. सत्येंद्र जैन ने ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी, नॉर्थ ईस्ट से लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय को चुनाव लड़ाने जा रही है.

AAP मंत्री सत्येंद्र जैन (Photo:aajtak) AAP मंत्री सत्येंद्र जैन (Photo:aajtak)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी और कांग्रेस से आगे निकलती नजर आ रही है. सरकारी कार्यक्रम के बहाने आम आदमी पार्टी दिल्ली की तमाम विधानसभाओं में अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रही है. इसी सिलसिले में शनिवार को सीलमपुर विधानसभा में AAP नेताओं ने नॉर्थ-ईस्ट लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय के लिए जमकर वोट मांगे.

सीलमपुर विधानसभा में एक नाले के निर्माण के उद्घाटन को लेकर मंच तैयार किया गया था. इस मंच पर PWD मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और इलाके के विधायक मौजूद थे. सत्येंद्र जैन ने ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी, नॉर्थ ईस्ट से लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय को चुनाव लड़ाने जा रही है. इस बीच लोगों से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि 'पप्पू को वोट मत देना, केजरीवाल को वोट देना.'

बता दें कि विरोधी दलों के नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए पप्पू शब्द का इस्तेमाल करते रहते हैं. यहां तक कि संसद में राहुल गांधी ने खुद ये बयान दिया था कि उनके लिए विरोधी दलों के नेता इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं, जिससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता

सत्येंद्र जैन ने कहा, "बीजेपी वाले पार्कों में जाकर कांग्रेस को वोट देने का प्रचार कर रहे हैं. अगर जनता ने गलती से कांग्रेस को वोट दिया तो वोट बीजेपी को जाएगा. कांग्रेस और बीजेपी एक हैं. तो ऐसे आदमी को सांसद बनाओ जो जनता का काम करवाये. अगर आम आदमी पार्टी के नेता को सांसद बनाते हैं तो दिल्ली में कामकाज की स्पीड तेज़ हो जाएगी. झाड़ू चलेगी तभी दिल्ली साफ होगी. मेरा मानना है कि जिस राजनीतिक दल की राज्य में सरकार हो, उसके सांसद भी होने चाहिए."

मोदी की छाती में मूंग दलने की ताकत केजरीवाल में

सत्येंद्र जैन ने आगे तंज कसते हुए लोगों से दिल्ली के 7 सांसदों का नाम भी पूछा. जैन ने मनोज तिवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद का नाम बताओ, कहते हैं वो मुंम्बई से आया था. जैन ने कहा, "दिल्ली में मोदी से टक्कर लेने वाले सिर्फ केजरीवाल हैं. मोदी को दिन में तारे दिखाने की ताकत, मोदी की छाती में मूंग दलने की ताकत केजरीवाल में है."

नॉर्थ ईस्ट लोकसभा से आम आदमी पार्टी के प्रभारी दिलीप पांडेय ने ख़ुद के लिए वोट मांगे. उन्होंने वोट बैंक का गणित गिनाते हुए बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 46 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 33 फीसदी और कांग्रेस को 15 फीसदी वोट मिला था.

दिलीप पांडेय ने आगे कहा कि मान लीजिये पहली स्‍थ‍ित‍ि में बीजेपी का 10% वोट कांग्रेस को मिल जाए तो बीजेपी 46 से हटकर 36% पर आ जाएगी और आम आदमी पार्टी 33% ही रहेगी लेकिन बढ़त बीजेपी की बनी रहेगी. लेकिन दूसरी स्‍थ‍ित‍ि में मान लीजिए कि बीजेपी के 46% वोट में से 10% वोट आम आदमी पार्टी को मिल गया तो आम आदमी पार्टी 43% पर पहुंच जाएगी. इसलिए कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें.

आपको बता दें कि सीलमपुर विधानसभा में दलित और मुस्लिम समुदाय के लोगों की संख्या काफी ज्यादा है जिस पर तमाम पार्टियों की नजर है. फिलहाल आम आदमी पार्टी प्रचार के मामले में सबसे आगे है और लोकसभा सीटों के लिए जमकर वोट मांग रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें