scorecardresearch
 

चेहरा ढकने पर नहीं मिलेगी दिल्ली मेट्रो में एंट्री

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री अब मुंह पर कपड़ा बांधकर या मास्क लगाकर मेट्रो स्टेशन के अंदर नहीं जा सकेंगे. सोमवार सुबह राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन पर लूट की वारदात के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने मंगलवार को सभी मेट्रो स्टेशन को ये निर्देश जारी कर दिए हैं.

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री अब मुंह पर कपड़ा बांधकर या मास्क लगाकर मेट्रो स्टेशन के अंदर नहीं जा सकेंगे. सोमवार सुबह राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन पर लूट की वारदात के बाद औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने मंगलवार को सभी मेट्रो स्टेशन को ये निर्देश जारी कर दिए हैं.

मेट्रो स्टेशन पर लूट की इस वारदात के बाद मेट्रो में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की गई. इस समीक्षा में ये फैसला लिया गया कि यात्रियों को टिकट काउंटर और कस्टमर केयर क्यूबिकल पहुंचने से पहले फ्रिस्किंग से होकर गुजरना होगा.

सोमवार सुबह सवा पांच बजे मेट्रो स्टेशन के अंदर कंट्रोल रूम में कंट्रोलर को चाकू मारकर 12 लाख रुपये लूटने की वारदात ने सीआइएसएफ की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. आपको बता दें कि राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन में घुसे दो बदमाशों ने अपने चेहरे पर पॉल्यूशन मास्क लगाया था. उनमें से एक ने टोपी भी पहन रखी थी. चेहरे पर मास्क होने के कारण दोनों के चेहरे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो सके. जिसकी वजह से मुंह ढ़ककर एंट्री न दिए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें