scorecardresearch
 

बिहार विधानसभा में पुलिस बिल पर चर्चा के दौरान विधायकों और सुरक्षाबलों में हाथापाई

बिहार विधानसभा में भारी हंगामा चल रहा है. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक पर चर्चा के दौरान ये बवाल हुआ है. विधायकों को बलपूर्वक हटाने के दौरान विधायकों और सुरक्षा बलों में जमकर हाथापाई हुई है.

X
बिहार विधानसभा में हंगामा बिहार विधानसभा में हंगामा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विपक्षी विधायक धरने पर बैठे हुए हैं
  • विधेयक को लेकर विपक्ष रहा है हमलावर

बिहार विधानसभा में विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक पास हो गया है. मुख्यमंत्री ने बिल की अच्छाई गिनाईं, लेकिन इससे पहले सदन में जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष के विधायकों और सुरक्षाबलों में झड़प तक की नौबत आ गई. 

बताया गया कि सदन में प्रस्ताव पास कराने के दौरान अध्यक्ष की कुर्सी तक विपक्ष के विधायक पहुंच गए और अध्यक्ष के हाथ से विधेयक खींचने की कोशिश की. विधानसभा अध्यक्ष को चेंबर से निकालने के लिए पटना के डीएम और एसएसपी तक को जुटना पड़ा.

मंगलवार को बिहार विधानसभा में भारी हंगामे के बीच बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक पेश हुआ. इस दौरान नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे भी लगे, जिसके बाद सदन स्थगित कर दिया गया. इधर, लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट करके नीतीश सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि लोहिया जयंती पर नीतीश में हिटलर, मुसोलिनी और पोल पॉट की आत्मा समा गई है. वह तिलमिलाए जा रहे हैं. 

इससे पहले बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विधानसभा घेराव की ओर बढ़े उग्र आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रोकने की कोशिश की गई. बिहार स'शस्त्र पुलिस बल विधेयक के खिलाफ तेज प्रताप समेत आरजेडी के नई नेता शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें