scorecardresearch
 

Cancer: जीभ में उगे बाल! कैंसर पीड़ि‍त महिला के साथ क्‍यों हुआ ऐसा?

Oral Cancer: महिला को मुंह का कैंसर हो गया था, इसके बाद उनके पैर के टिशू को निकालकर महिला की जीभ में लगा दिया गया. अब जो महिला के साथ हुआ है, वह काफी चौंकाने वाला है.

X
Cameron Newsom With family Cameron Newsom With family
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला थी ओरल कैंसर से ग्रस्‍त
  • कई दिक्‍कतों का करना पड़ा सामना

Mouth Cancer:  महिला की जीभ में बाल उग रहे हैं, ये बात सुनने में लोगों को हैरान कर सकती है. लेकिन सच है. दरसअल, ये महिला कैंसर पीड़ि‍त थी. कैंसर से जूझते हुए डॉक्‍टरों ने उनकी जीभ के एक हिस्‍से को ऑपरेट कर काटा था, इसके बाद पैर के टिशू को निकालकर ग्राफ्ट किया. कुल मिलाकर उनकी जीभ में पैर के टिशू को लगा दिया गया. लेकिन अब महिला का दावा है कि उनकी जीभ में बाल उग रहे हैं. 

डेली स्‍टार की खबर के मुताबिक,  42 साल की कैमरून न्‍यूसोम (Cameron Newsom) को जीभ का स्किन कैंसर ( squamous cell carcinom) था. इसकी वजह से जीभ के एक हिस्‍से को हटाना पड़ा था. फिर पैर के हिस्‍से से डॉक्टरों ने हिस्‍सा निकालकर उनकी जीभ में प्रत्‍यारोपित कर दिया. लेकिन हाल में वह इस बात से हैरान हो गई हैं कि उनकी जीभ पर बाल उग रहे हैं.

कोलोराडो (Colorado) की रहने वालीं कैमरून ने बताया कि जब मुझे कैंसर के बारे पता चला था तो मेरा करीब 7 पाउंड वजन कम हो गया था. मैं इस वजह से कुछ भी खा पी नहीं पा रही थी. उन्‍होंने बताया कि करीब तीन साल बाद उन्‍हें पता चला कि वह कैंसर से ग्रस्‍त हैं. एकबारगी को लगा कि मैं मौत के करीब हूं. लेकिन उसके बाद मैंने सोच लिया कि मैं कैंसर से लड़ूंगी. तब मैं उस समय 33 साल की थी.

बोलीं, कई कीमोथेरेपी करवाने के बाद आखिर उनकी जीभ से ट्यूमर निकाल दिया गया. करीब 9 घंटे तक मेरा ऑपरेशन चला. डॉक्‍टरों ने मेरे पैर से हिस्‍सा निकालकर मेरी जीभ में लगाया.

वह कहती हैं कि जब उन्‍हें कैंसर डायग्‍नोस हुआ था तो मुंह बुरी तरह सूज गया था. मैं सांस नहीं ले पा रही थी, यहां तक कुछ खा भी नहीं पा रही थी. इसके बाद उनकी सर्जरी हो गई. लेकिन 9 साल बाद उनको दोबारा कैंसर तो नहीं हुआ है लेकिन उनकी जीभ में बाल उगे हैं. वह कहती हैं, जब भी मैं शीशा देखती हूं तो लगता है कि उसके पैर के बाल जीभ में उग रहे है. कैमरून ने ये भी बताया कि उन्‍हें केवल जीभ के सीधे हाथ की तरफ के हिस्‍से का ही स्‍वाद महसूस कर पाती हूं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें