scorecardresearch
 
टीवी

Dilip Joshi Birthday: कभी 50 रुपये कमाने वाले 'जेठालाल' आज करोड़ों के हैं मालिक, 1 एपिसोड की कितनी लेते हैं फीस?

दिलीप जोशी
  • 1/8

पॉपुलर सिटकॉम सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के फेवरेट कैरेक्टर जेठालाल यानी दिलीप जोशी का 26 मई को जन्मदिन है. दिलीप जोशी टीवी वर्ल्ड का बड़ा नाम हैं. अपनी कॉमेडी से फैंस को गुदगुदाने वाले दिलीप जोशी के करियर में एक मोड़ ऐसा आया था जब वे बेरोजगार रहे थे. लेकिन आज वे करोड़ों में कमाई करते हैं. जानते हैं दिलीप जोशी के करियर के उतार चढ़ाव और उनकी नेटवर्थ के बारे में.
 

दिलीप जोशी
  • 2/8

दिलीप जोशी ने वैसे तो फिल्मों में भी काम किया है. वे सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया में स्क्रीन शेयर कर चुके हैं. लेकिन शायद ही आपने उन्हें नोटिस किया हो. दिलीप जोशी कई मूवीज में नजर आए हैं. लेकिन उनका फिल्मी करियर हिट नहीं रहा.

दिलीप जोशी
  • 3/8

दिलीप जोशी ने फिल्मों की तरह कई टीवी शोज में काम किया है. पर शायद ही उनके कोई शो आपको याद भी हो. तारक मेहता शो के जेठालाल बनकर ही दिलीप जोशी को लाइमलाइट मिली. 2008 में जबसे तारक मेहता शुरू हुआ तब से लेकर आज तक दिलीप जोशी इस शो का हिस्सा हैं और लाइमलाइट में बने हुए हैं.

दिलीप जोशी
  • 4/8

दिलीप जोशी ने 1989 में अपना एक्टिंग करियर मूवी मैंने प्यार किया से शुरू किया था. उन्होंने 12 साल की उम्र में बतौर बैकस्टेज आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी. तब उन्हें हर रोल के 50 रुपये मिलते थे. वे थियेटर को लेकर पैशनेट थे. प्ले की वजह से दिलीप जोशी को अपना करियर बीच में छोड़ना पड़ा था.

दिलीप जोशी
  • 5/8

आपको यकीन नहीं होगा लेकिन दिलीप जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा साइन करने से 1 साल पहले बेरोजगार रहे थे. मजेदार बात ये है कि तारक मेहता का जब दिलीप जोशी को ऑफर मिला था तो उन्होंने इसे ठुकरा दिया था. क्योंकि उस वक्त वे दूसरे सीरियल के साथ बिजी थे. 

दिलीप जोशी
  • 6/8

बाद में सीरियल का प्रोडक्शन बंद हो गया था. इसके बाद दिलीप जोशी ने तारक मेहता शो के लिए हामी भरी. मगर दिलीप जोशी को मेकर्स ने जेठालाल का नहीं बल्कि चंपकलाल का रोल ऑफर किया था. दिलीप जोशी को लगा कि वे जेठालाल का किरदार बेहतर निभा पाएंगे. उन्होंने जेठालाल के लिए ऑडिशन दिया इसके बाद तो क्या हुआ इतिहास गवाह है.
 

दिलीप जोशी
  • 7/8

खबरों के मुताबिक, जेठालाल के किरदार के लिए दिलीप जोशी 1.50 लाख के करीब एक एपिसोड की फीस पाते हैं. वे शो  के हाईएस्ट पेड एक्टर बताए जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप जोशी की नेटवर्थ 43 करोड़ के आसपास है. 

दिलीप जोशी
  • 8/8

हैप्पी बर्थडे दिलीप जोशी.