scorecardresearch
 
टीवी

कौन हैं लॉक अप के विनर Munawar Faruqui? कम उम्र में विवादों से जुड़ा है नाता

मुनव्वर फारूकी
  • 1/10

महीनों की मेहनत रंग लाई. आखिरकार मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) लॉक अप (Lock Upp) के पहले सीजन के विनर बन गये. शो के जरिये लोगों ने मुनव्वर फारूकी का एक अलग साइड देखा. मुनव्वर जितने बढ़िया स्टैंडअप कॉमेडियन हैं, उतने ही अच्छे इंसान भी साबित हुए. 

मुनव्वर फारूकी
  • 2/10

मुनव्वर फारूकी ने शो में एंट्री लेते ही बता दिया था कि उनमें कुछ खास बात है, जो उन्हें बाकी लोगों से अलग बनाती है. कंगना की जेल में रहकर मुनव्वर ने फैंस के दिलों में जगह तो बनाई ही. इसके साथ ही वहां सायशा शिंदे और अंजलि अरोड़ा जैसे दोस्त भी बनाये. 

मुनव्वर फारूकी
  • 3/10

आइये अब लॉक अप विनर के बारे में थोड़ी बातें डिटेल में हो जायें. पिछले साल जनवरी में मुनव्वर फारूकी का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया, जब उन्हें हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. 

मुनव्वर फारूकी
  • 4/10

जेल से बाहर आने के बाद मुनव्वर फारूकी की परेशानियां कम नहीं हुईं. विवादों के चलते उनके करीब 12 शोज कैंसल हो गये. शोज कैंसल होने की वजह वो इतना परेशान हो गये थे कि उन्होंने सोशल मीडिया पर स्टैंडअप कॉमेडी छोड़ने का ऐलान तक कर डाला था. 
 

मुनव्वर फारूकी
  • 5/10

लॉक अप विनर का जन्म 28 जनवरी 1992 में गुजरात, जूनागढ़ की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था. 2002 में हुए दंगों की वजह से मुनव्वर की फैमिली गुजरात से मुंबई आ गई. परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने की वजह से मुनव्वर ने महज 17 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुनव्वर की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ बर्तन की दुकान में काम करना पड़ा. 

मुनव्वर फारूकी
  • 6/10

जिंदगी यूंही चल रही थी, तभी मुनव्वर ने 20 साल की उम्र में बतौर ग्राफिक डिजाइनर काम किया. शुक्र है कि 2017 में इंडिया में ओटीटी प्लेटफॉर्म ने दस्तक दी और मुनव्वर को उनका हुनर दिखाने का मौका मिला. 

मुनव्वर फारूकी
  • 7/10

कंट्रोवर्सी में घिरने के बावजूद उन्हें एकता कपूर का शो लॉक ऑफर किया गया. शो में रहकर मुनव्वर ने अपना स्ट्रॉन्ग गेम दिखाया और लोग उन्हें असली मास्टरमाइंड कहने लगे. 

मुनव्वर फारूकी
  • 8/10

अपनी एंटरटेनिंग पर्सनैलिटी से सबका दिल जीतने वाले मुनव्वर ने शो में अपनी जिंदगी का एक बड़ा खुलासा भी किया. मुनव्वर ने बताया कि काफी कम उम्र में उनकी शादी हो गई थी. यही नहीं, उन्हें एक बच्चा भी है. पर वो 1.5 साल से अपनी वाइफ के साथ नहीं रह रहे हैं और मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है. इसलिये वो पब्लिक में इस पर कुछ भी बोलने से बचते हैं. 
 

मुनव्वर फारूकी
  • 9/10

लॉक अप में अंजलि अरोड़ा और मुनव्वर फारूकी की दोस्ती ने भी लोगों को खूब एंटरटेन किया. अंजलि अरोड़ा ने शो में खुलेआम मुनव्वर को आई लव यू तक कह डाला था. 
 

मुनव्वर फारूकी
  • 10/10

शो जीतने के बाद जितने खुश मुनव्वर फारूकी हैं, उतने ही खुश उनके फैंस भी हैं. उम्मीद है कि उनकी जीत का ये सिलसिला यहीं रुकने वाला नहीं है. शो जीतने के साथ-साथ सबका दिल जीतने के लिये मुनव्वर को बधाई. 

फोटोज- मुनव्वर फारूकी इंस्टाग्राम