scorecardresearch
 
टीवी

शॉर्ट ड्रेस पहन डांस करना, भक्तों से Kiss करनेे को कहना, जब विवादों में आईं राधे मां

 राधे मां
  • 1/10

हाथ में त्रिशूल-लाल गुलाब, लाल लिपस्टिक, माथे पर लाल टीका, फुलऑन मेकअप, सिर से पैर तक दुल्हन की तरह लाल जोड़े में सजीं राधे मां... अब आ रही हैं बिग बॉस 14 में. राधे मां खुद को देवी बताती हैं. राधे मां की महिमा अब बिग बॉस हाउस में देखने को मिलेगी. वहां से वे अपने भक्तों और कंटेस्टेंट्स पर कृपा बरसाएंगी. मालूम हो, राधे मां को लाल रंग बेहद पसंद है.

 राधे मां
  • 2/10

पंजाब स्थित गुरदासपुर जिले के दोरांगला गांव में जन्मीं राधे मां 55 साल की हैं. उनका असली नाम सुखविंदर कौर है. उनके देश विदेश में कई फॉलोअर्स हैं. राधे मां चौथी क्लास तक पढ़ी हैं. 17 साल की उम्र में राधे मां ने शादी कर ली थी. उनके दो बच्चे हैं. 23 साल की उम्र में राधे मां महंत राम दीन दास की शिष्या बन गई थीं. दास ने ही सुखविंदर कौर को राधे मां का टाइटल दिया था.

 राधे मां
  • 3/10

राधे मां काफी समय से सत्संग कर रही हैं. कई सेलेब्स राधे मां के भक्त हैं. राधे मां एक ट्रस्ट भी चलाती हैं. राधे मां के फॉलोअर्स मानते हैं कि वो दुर्गा मां का अवतार हैं. राधे मां भक्तों को आई लव यू कहती हैं और उन्हें लाल गुलाब भी देती हैं.  

 राधे मां
  • 4/10


वैसे राधे मां विवादों का दूसरा नाम भी हैं. उनपर कई तरह के इल्जाम भी लगे हैं. तमाम गुरुओं की तरह राधे मां पर भी धर्म की आड़ में आडंबर रचाने के आरोप लग चुके हैं. जानते हैं राधे मां से जुड़े विवादों के बारे में.

 राधे मां
  • 5/10


राधे मां मुंबई में बिजनेसमैन संजीव गुप्ता के घर पर रहती हैं. इस घर को राधे मां भवन कहा जाता है. राधे मां तब विवाद में आईं जब संजीव गुप्ता की बहू ने राधे मां पर आरोप लगाया कि वे उनके सास ससुर को उनसे ज्यादा दहेज मांगने के लिए उकसा रही हैं. राधे मां पर शारीरिक प्रताड़ना का भी आरोप लगा.

 राधे मां
  • 6/10

एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा ने 2015 में राधे मां के करीबी टल्ली बाबा पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था. उनका कहना था कि राधे मां ने उन्हें किसी अजनबी के साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहा था. डॉली ने कहा था- उन्होंने सत्संग में मेरा शोषण किया. एक बार राधे मां के बेटे और फॉलोअर ने मुझे दूसरे फॉलोअर्स के सामने मोलेस्ट करने की कोशिश की थी. डॉली भी कभी राधे मां की भक्त थीं. 
 

 राधे मां
  • 7/10


एक महिला ने राधे मां पर सत्संग के दौरान अपने भक्तों के साथ आपत्तिजनक और भद्दे डांस स्टेप्स करने का आरोप लगाया था. राधे मां को हमेशा देवी के अवतार में देखने वाले उनके भक्त तब सरप्राइज हुए थे जब राधे मां का वेस्टर्न लुक वायरल हुआ था. रेड कलर की शॉर्ट ड्रेस, मैचिंग बूट्स, रेड कैप, चूड़े में डांस करती राधे मां ये अंदाज शायद ही लोगों ने पहले कभी देखा होगा.
 

 राधे मां
  • 8/10

राधे मां अपने सत्संग में भक्तों संग डांस करती हैं. भक्त राधे मां को गोद में उठाते हैं. राधे मां के खिलाफ अश्लीलता फैलाने की भी शिकायत हो चुकी है. उनपर आरोप थे कि वे अपने भक्तों को खुद को किस करने की इजाजत देती हैं.
 

 राधे मां
  • 9/10


राधे मां पर आरोप लगा था कि उन्होंने गुजरात के 7 लोगों की एक गरीब फैमिली को आत्महत्या के लिए उकसाया. उनका आरोप था कि राधे मां ने उनके हालातों को बेहतर बनाने का वादा किया था. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

 राधे मां
  • 10/10

कच्छ के एक परिवार के चार सदस्यों ने खुदकुशी की थी और अपने 3 बच्चों को मारा था. इस परिवार ने राधे मां पर करोड़ों पैसे खर्च किए थे लेकिन उन्हें इसके बदले में कुछ नहीं मिला. जिसके बाद परिवार ने ऐसा खतरनाक कदम उठाया. इस मामले के तहत राधे मां के खिलाफ शिकायत की गई थी.