scorecardresearch
 
टीवी

क्या फिर लौटेंगे वो बीते दिन? रामायण-महाभारत के बाद इन आइकॉनिक शो की है बारी

तारा
  • 1/10

कोरोना वायरस के चलते एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर बुरा असर पड़ रहा है. पिछले 1 साल से ही फिल्मों की थिएटर रिलीज और टीवी शोज की शूटिंग प्रभावित हो रही है. मार्च 2020 में जब लॉकडाउन लगा था तो टीवी शोज की शूटिंग रुक गई थी और टीवी पर पुराने सीरियल्स की बाढ़ आ गई थी. रामायण-महाभारत तो एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए. साथ ही टीआरपी में भी रिकॉर्ड बनाए. अब एक बार फिर से ऐसा ही माहौल बनता नजर आ रहा है. 

दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना के केसेज लगातार बढ़ रहे हैं. कई फिल्म और टीवी स्टार्स को कोरोना हो गया है, जिसकी वजह से शूटिंग रोकनी पड़ रही है. वीकेंड्स पर टीवी शोज शूटिंग की बंद हो गई है. ऐसे में लग रहा है कि एक बार फिर से आईकॉनिक टीवी शोज फिर से टीवी पर देखने को मिल सकते हैं. 

आइए नजर डालते हैं उन आइकॉनिक टीवी शोज पर जिन देख फैंस पुराने दिनों को याद कर सकते हैं. 


तारा
तारा ज़ी टीवी पर ऑन एयर होने वाला पहला इंडियन सोप ओपेरा था. इस शो में तीन अर्बन वुमन की जिंदगी, स्ट्रगल, आकांक्षाओं पर फोकस किया गया. शो बहुच चर्चा में रहा.

देख भाई देख
  • 2/10


देख भाई देख
फैमिली ड्रामा देख भाई देख तो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. शो में तीन जेनरेशन की काहनी दिखाई गई. फैमिली वैल्यूज को दिखाते ये इस शो में कॉमेडी का भी तड़का देखने मिला. 

चंद्रकांता
  • 3/10


चंद्रकांता
टीवी की दुनिया का मोस्ट फेंटेसी शो चंद्रकांता फैंस के बीच काफी पॉपुलर था. क्रूर सिंह से लेकर रूपमति तक सभी कैरेक्टर्स फेमस हुए थे. शो में लव स्टोरी भी देखने को मिली थी. शो के ट्विस्ट और टर्न्स भी चर्चा में थे.

ब्योमकेश बक्शी
  • 4/10


ब्योमकेश बक्शी
ब्योमकेश बक्शी इंडियन-बंगाली फिक्शन डिटेक्टिव शो है. शो को Sharadindu Bandyopadhyay ने बनाया था. बक्शी को अपनी इंटेलिजेंस, फॉरेंसिक साइंस, लॉजिक्स और ऑब्जर्वेशन के जरिए मर्डर मिस्ट्री सुलझाने के लिए जाना जाता है.
 

बनेगी अपनी बात
  • 5/10


बनेगी अपनी बात
इस शो में अर्बन कॉलेज रोमांस और हार्ट ब्रेक देखने को मिला था. शो में यूथफुल लाइफ दिखाई गई. ये शो टीन्स के बीच काफी हिट हुआ था. शो में सुरेखा सीकरी, इरफान खान, बरुण बडोला, आर माधवन जैसे स्टार्स थे.
 

तू तू मैं मैं
  • 6/10


तू तू मैं मैं
रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर के इस कॉमेडी शो ने लोगों का दिल जीत लिया था. शो में सास-बहू की खट्टी-मीठी तकरार देखने को मिली थी.  

मालगुड़ी डेज
  • 7/10


मालगुड़ी डेज
आरके नारायण की स्टोरीज हमेशा से ही एंटरटेनिंग रही हैं. शो मालगुड़ी डेज में भी उनकी कहानियां दिखाई गई. मालगुड़ी डेज 90s का मोस्ट आइकॉनिक शो है. शो की कहानी ब्रिटिश इंडिया पर बेस्ड है, जिसमें फिक्शन टाउन मालगुड़ी और स्वामी नाम के बच्चे की कहानी दिखाई गई.  

श्रीमान श्रीमती
  • 8/10

श्रीमान श्रीमती
पॉपुलर सिटकॉम श्रीमान श्रीमती में अर्चना पूरन सिंह, रीमा लागू, जतिन और राकेश बेदी जैसे स्टार्स थे. शो के सिली जोक्स, केमिस्ट्री और परफॉर्मेंस शानदार थी.

वागले की दुनिया
  • 9/10


वागले की दुनिया
वागले की दुनिया 1988 में ऑनएयर हुआ. शो में मिडिल क्लास परिवार की कहानी दिखाई गई. इस शो में शाहरुख खान भी नजर आए थे. 

चाणक्य
  • 10/10

चाणक्य
1991 में आया शो चाणक्य एपिक एतिहासिक ड्रामा था. शो को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बनाया था.