scorecardresearch
 
टीवी

भारती सिंह से रश्मि देसाई तक, स्पेशल डाइट से स्टार्स ने कम किया वजन

भारती सिंह-रश्मि देसाई
  • 1/10

मोटापे की समस्या से अक्सर हम सभी परेशान नजर आते हैं. टीवी सेलेब्स भी इससे वंचित नहीं. कई सेलेब्स हैं जो अपने बढ़ते वजन के कारण परेशान रहे. डाइट फॉलो करने के साथ काफी एक्सरसाइज की, इसके बाद जाकर उन्होंने वजन घटाया. किसी ने इसे करियर के लिए कम किया तो किसी ने फिट रहने के लिए. किसी ने बीमारियों से निजात पाने के लिए वजन घटाया. इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. रश्मि देसाई से लेकर कॉमेडियन भारती सिंह, अविका गौर, श्वेता तिवारी, रवि दुबे, आदित्य नारायण, राम कपूर, शहनाज गिल और कांची सिंह कुछ ऐसे नाम हैं, जिनका सोशल मीडिया पर ट्रांसफॉर्मेशन जबरदस्त ट्रेंड हुआ. फैन्स के बीच यह बात हुई कि आखिर इन्होंने कौन सी डाइट फॉलो कर वजन कम किया है. 

रवि दुबे
  • 2/10

टीवी एक्टर रवि दुबे का कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर ट्रांसफॉर्मेशन लुक वायरल हुआ था. उन्होंने एक महीने में 10 किलो वजन कम किया था. एक्सरसाइज और कार्डियो करने के साथ उन्होंने हाई प्रोटीन डाइट ली थी. इसके साथ ही इन्होंने किसी भी तरह के सप्लीमेंट्स नहीं लिए थे. 

कांची सिंह
  • 3/10

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम कांची सिंह ने भी काफी वजन कम कर लिया है. दरअसल, वह जल्द ही लंबे ब्रेक के बाद बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. ऐसे में डांस, जिम और वर्कआउट के साथ हाई प्रोटीन डाइट लेकर उन्होंने 5-7 किलो तक वजन कम कर लिया है. 

राम कपूर
  • 4/10

16 घंटे भूखे रहकर टीवी के जाने-माने एक्टर राम कपूर ने भी काफी वजन कम कर लिया है. राम कपूर ने इंटरमिटेंट फास्टिंग डाइट फॉलो की है. इस डाइट में वह शाम 7 बजे के बाद अगले दिन 12 बजे तक कुछ नहीं खाते थे. इसके चलते उन्होंने 30 किलो वजन कम किया. 

भारती सिंह
  • 5/10

भारती सिंह का ट्रांसफॉर्मेशन इस समय सुर्खियों में बना हुआ है. उन्होंने 91 किलो से 76 किलो वजन कर लिया है. कॉमेडियन पिछले लंबे वक्त से इंटरमिटेंट फास्टिंग डाइट फॉलो कर रही हैं. वह शाम सात बजे के बाद अगले दिन 12 बजे तक कुछ नहीं खाती हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में भारती ने कहा कि उन्होंने 30-32 साल खूब खाना खाया है. अब वह खुद को ज्यादा फिट, खुश और हेल्दी महसूस करती हैं. 

आदित्य नारायण
  • 6/10

आदित्य नारायण के इस बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर उनके फैन्स भी हैरान हैं और उन्हें इंस्टाग्राम पर प्यार भी मिल रहा है. आदित्य ने दो महीनों के भीतर अपनी बढ़ी हुई तोंद को कम कर लिया और तेजी से वेट लॉस किया. दरअसल, सिंगर को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था, जिसके बाद उन्होंने वजन बढ़ा लिया था. जिम, इंटेंसिव वर्कआउट और हाई प्रोटीन डाइट फॉलो करते हुए दो महीने में उन्होंने खुद को फैट टू फिट किया था.  

रश्मि देसाई
  • 7/10

रश्मि देसाई 'बिग बॉस 13' का जाना-माना चेहरा रह चुकी हैं. वह जितनी फैशनेबल हैं, उतना ही उनके काम की सराहना की जाती है, लेकिन सिर्फ काम पर फोकस करने वाली इस अदाकारा ने कभी कई किलो वजन बढ़ा लिया था. रश्मि ने सूप डाइट फॉलो कर वजन कम किया. शुरुआत में उन्होंने मात्र 25 दिन में साढ़े चार किलो वजन कम कर लिया था. इसके साथ ही वह वर्कआउट में भी रेगुलर थीं. 

अविका गौर
  • 8/10

थायराइड और पीसीओडी की समस्या से परेशान अविका गौर ने भी 13 किलो वजन कम किया है. उन्होंने बताया था कि एक रात वह खुद को आयने में देखकर रोने लगी थीं. इनका ट्रांसफॉर्मेशन भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. अविका गौर ने एक्सरसाइज करने और हाई प्रोटीन डाइट लेने के साथ देर रात कुछ भी खाने पर कन्ट्रोल रखा था. 

शहनाज गिल
  • 9/10

जानी-मानी एक्ट्रेस शहनाज गिल ने भी 10-12 किलो वजन कम किया है. वह काफी फिट नजर आने लगी हैं. शहनाज 'बिग बॉस 13' से लाइमलाइट में आई थीं. हाल ही में शहनाज गिल ने फैन्स संग बातचीत में बताया था कि वह सबकुछ खाती हैं, लेकिन थोड़ा-थोड़ा. रात में शहनाज गिल कुछ भी सॉलिड नहीं लेती हैं. सिर्फ दूध पीकर सोती हैं. 

श्वेता तिवारी
  • 10/10

'कसौटी जिंदगी की' फेम श्वेता तिवारी ने भी काफी वजन कम किया है. उन्होंने केवल डाइट फॉलो कर 10 किलो वजन घटाया है. दो बच्चों की मां श्वेता ने डायटीशियन को फॉलो किया है. हाई प्रोटीन डाइट के साथ उन्होंने सूप और हरी सब्जियां ही खाने में शामिल की हैं.