scorecardresearch
 
टीवी

Anupamaa सीरियल से जुड़ी वो दिलचस्प बातें, जो आपको कोई नहीं बतायेगा

रुपाली गांगुली
  • 1/9

कोरोनाकाल में शुरू हुआ अनुपमा सीरियल हर किसी का फेवरेट बना हुआ है. अनुपमा की कहानी को दिलचस्प बनाये रखने के लिये शो में हर दिन नये ट्विस्ट लाये जा रहे हैं. अनुपमा की कहानी तो आप रोज देखते ही हैं. इसलिये आज हम आपको शो से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताते हैं, जो शायद ही किसी को पता होंगी.

रुपाली गांगुली, गौरव खन्ना
  • 2/9

छोटे पर्दे पर 'अनुपमा' (Anupamaa) का रोल निभाकर रुपाली गांगुली हर किसी की फेवरेट बन गईं हैं. पर आपको जानकर हैरानी होगी कि शो के लिये रुपाली गांगुली पहली पसंद नहीं थीं. रुपाली से पहले अनुपमा के लिये श्वेता तिवारी, जूही परमार और साक्षी तंवर को अप्रोच किया गया था. 

रुपाली गांगुली, सुधांशु पांडे, मदालसा शर्मा चक्रवर्ती
  • 3/9

अगर आप सोचते हैं कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सिर्फ फिल्मों के रीमेक बनते हैं, तो आप गलत हैं जी. अनुपमा सीरियल भी पॉपुलर बंगाली सीरियल 'श्रीमोई' का रीमेक है. यही नहीं, अनुपमा का मराठी वर्जन भी बन चुका है, जिसे सब 'आई कुठे काय करते' नामक शो से जानते हैं. 
 

रुपाली गांगुली
  • 4/9

आज जिस शो को अनुपमा के नाम से इतनी पॉपुलैरिटी मिल चुकी है. उसका नाम कभी 'अनुपमा की कहानी', 'अन्नू की कहानी', 'रिश्तों की दास्तां' होने वाला था. यानी शो के नाम को लेकर भी काफी विचार-विमर्श किया गया है. 

अल्पना बुचे, रुपाली गांगुली
  • 5/9

अनुपमा में एंट्री लेने से पहले रुपाली गांगुली ब्रेक पर थीं. ब्रेक के दौरान उन्होंने सिर्फ अपने बच्चे की देख-रेख में समय गुजारा. 7 साल के ब्रेक के बाद जब एक्ट्रेस ने टीवी पर वापसी की, तो बस धमाल ही मचा दिया. 

अनघा अरविंद भोसले, सुधांशु पांडे, पारस कलनावत
  • 6/9

रुपाली गांगुली के साथ सुधांशु पांडे भी सीरियल में लीड रोल अदा कर रहे हैं. उत्तराखंड के रहने वाले सुधांशु पांडे एक्टर होने के साथ एक सिंगर भी हैं. यही नहीं, वो कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. सुधांशु पांडे पहले आर्मी जॉइन करना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत में एक्टर बनना लिखा था. वो बन भी गये. 

रुपाली गांगुली, गौरव खन्ना
  • 7/9

वहीं अनुपमा से पहले रुपाली गांगुली 'साराभाई वर्सेज साराभाई' शो के जरिये लोगों के दिलों में जगह बना चुकी थीं. एक्ट्रेस मशहूर डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी हैं. रुपाली गांगुली ने कभी नहीं सोचा था कि  'साराभाई वर्सेज साराभाई' के बाद लोग अनुपमा के रोल में उन्हें इतना प्यार देंगे. 

मदालसा शर्मा चक्रवर्ती
  • 8/9

शो में काव्या का रोल निभाने वाली मदालसा शर्मा चक्रवर्ती को भी फैंस का खूब प्यार मिला. मदालसा शर्मा एक पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिनकी शादी मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह से हुई है.

 मुस्कान बामने
  • 9/9

अनुपमा शो में अनुपमा की बेटी यानी पाखी के रोल को भी काफी पसंद किया जाता है. पाखी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस का नाम मुस्कान बामने है. मुस्कान इटारसी की रहने वाली हैं और अनुपमा से पहले कई शोज-फिल्म में काम कर चुकी हैं. 

तो अब बताइये आपको अनुपमा के बारे में अनकही-अनसुनी बातें जानकर कैसा लगा. 

फोटोज- इंस्टाग्राम