scorecardresearch
 

'सुल्तान' की कमाई तो 300 करोड़ रुपए लेकिन सलमान की झोली में 100 करोड़ ही क्यों?

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' की 300 करोड़ क्लब में हुई एंट्री, लेकिन फैन्स ने कहा प्रोडक्शन हाउस मुनाफे कमाने के चक्कर में बता रहा है कम कलेक्शन.

सलमान खान सलमान खान

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' ने आखि‍रकार देशभर में 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ही ली. 300 करोड़ के क्लब में एंट्री कर 'सुल्तान' की ये क्लेक्शन एक बार फिर सुर्खि‍यों में है. लेकिन कलेक्शन का इस आंकड़े पर सलमान के फैन्स बिलकुल भी संतुष्ट नजर नहीं आ रहे. क्योंकि उनकी मानें तो फिल्म की बताई जा रही कलेक्शन में कुछ गड़बड़ जरूर है.

2 हफ्ते में 250 करोड़ लेकिन 300 करोड़ कमाने के 5 हफ्ते क्यों?
'सुल्तान' की देशभर में 300 करोड़ रुपये की कलेक्शन करने की खबर छाई हुई है, लेकिन सलमान के फैंस इससे बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. पिछले दिनों ट्विटर पर भी फैंस का गुस्सा नजर आया था. फैंस का आरोप है कि प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म की कमाई को जानबूझकर कम बताया है, ताकि सलमान को कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से कम पैसे देने पड़े.

फैंस ने ट्विटर पर सवाल उठाया है कि जब सुल्तान दूसरे हफ्ते में ही 250 करोड़ के आंकड़े को छू गई थी, तो फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा छूने में इतनी देरी क्यों लगा दी? पि‍छले दिनों ट्विटर पर सलमान के फैन्स की ओर से चलाया गया हैशटैग #YRFStopReducingSULTANFigures भी ट्रेंड में रहा. फैन्स ने ट्वीट कर कलेक्शन के आंकड़ों के अंतर को भी दिखाया.

भाईजान की झोली में 100 करोड़
अगर फैन्स की बात पर गौर किया जाए तो यह बात कहीं ना कहीं खटकती जरूर है. शायद प्रोडक्शन हाउस मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में कलेक्शन कम दिखाकर सलमान के पैसे गटकने की फिराक में हो. क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक तो प्रोडक्शन हाउस को 'सुल्तान' के प्रॉफिट में से 50 फीसदी सलमान को देने थे. और अब जब कमाई 300 करोड़ ही दिखाई जा रही है तो जायज है भाईजान को 100 करोड़ रुपये से ही संतुष्ट होना पड़ेगा.

दूसरी ओर, बॉलीवुड के ट्रेड विश्लेशकों का भी मानना है कि 'सुल्तान' जिस तेजी से कमाई कर रही थी, फि‍ल्म की कमाई निश्चय ही 350 करोड़ पार होगी!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें