scorecardresearch
 

गली बॉय: पावरहाउस रणवीर सिंह पर भारी पड़ा ये एक्टर, जानिए कैसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

बॉलीवुड में हीरो बनने तक सिद्धांत चतुर्वेदी का फ़िल्मी सफ़र काफी दिलचस्प रहा है. उत्तर प्रदेश से आने वाले सिद्धांत चतुर्वेदी के करियर में गली बॉय को एक गेम मान सकते हैं.

सिद्धांत चतुर्वेदी Photo यूट्यूब सिद्धांत चतुर्वेदी Photo यूट्यूब

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की गली बॉय को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. रिलीज़ से पहले ही इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज़ देखने को मिल रहा था. ट्रेलर आने के बाद से ही हर ओर रणवीर और आलिया की तारीफ़ हो रही थी. अब फिल्म रिलीज हो गई है. एक आम इंसान से रैपर बनने की यात्रा को रणवीर ने अलग स्तर पर पहुंचाया है. आलिया की एक्टिंग की भी काफी तारीफ हुई है. लेकिन एक और एक्टर है, रिलीज के बाद जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा है. जी हां, सिद्धांत चतुर्वेदी.

सिद्धांत फिल्म में रणवीर को रैप करने के लिए मेंटर करते हैं. उनके किरदार का नाम है एमसी शेर. उन्होंने फिल्म में अपनी एनर्जी, अपने रैप स्टाइल और अपने स्वैग के सहारे रैपर की बॉडी लैंग्वेज को सफलतापूर्वक पकड़ने में कामयाबी पाई है. यही वजह है कि पावरहाउस रणवीर सिंह को भी वे कई सीन्स में पछाड़ते नज़र आते हैं.

उत्तर प्रदेश में जन्मे सिद्धांत एक चार्टर्ड अकाउंटेट के बेटे हैं. वे जब पांच साल के थे तब उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था. सिद्धांत भी अपने पिता की तरह चार्टर्ड अकाउंटेट बनने जा रहे थे, लेकिन 2012 में मुंबई टाइम्स का नेशनल टैलेंट हंट जीतना उनके लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग पर ही फोकस करना शुरू कर दिया.

कोका कोला के विज्ञापन में नज़र आ चुके सिद्धांत ने साल 2016 में "प्यार के पंचनामा" के डायरेक्टर लव रंजन के साथ एक वेबसीरीज़ 'लाइफ सही है' में काम किया. ये शो चार दोस्तों के बारे में था जो दिल्ली आकर अपनी ज़िंदगी में बड़ा बदलाव लाने की कोशिश करते हैं. हालांकि उन्हें फरहान अख्तर प्रोडक्शन के स्पोर्ट्स थ्रिलर वेबसीरीज 'इनसाइड एज' से खास पहचान मिली.

View this post on Instagram

Asha karta hun Gully ki yaatra mangalmay ho. . #MereGullymein @ranveersingh @zoieakhtar @vivianakadivine @naezythebaa @ritesh_sid @faroutakhtar @zeemusiccompany

A post shared by Siddhant Chaturvedi (@siddhantchaturvedi) on

View this post on Instagram

The उफFFFFff ! factor. . @kalkikanmani @callmeshruts @mika_yoga

A post shared by Siddhant Chaturvedi (@siddhantchaturvedi) on

 

View this post on Instagram

#GullyGang with #Ranveer baba’s swag and that “#Divine” smile. ;) . . @ranveersingh @vivianakadivine @kaaam_bhaari @ntnmshra @ankurtewari @zoieakhtar #ranveersingh #gullyboy

A post shared by Siddhant Chaturvedi (@siddhantchaturvedi) on

'इनसाइड एज' में सिद्धांत ने एक लोअर कास्ट क्रिकेटर का किरदार बखूबी निभाया. अमेजॉन प्राइम पर मौजूद वेबसीरीज में विवेक ओबरॉय, रिचा चड्ढा और संजय सूरी जैसे सितारे नज़र आए थे. गांव से आए एक शांत, लेकिन लेकिन टैलेंटेड क्रिकेटर के रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया था.

इस शो के बाद ही उन्हें फरहान के प्रोड्क्शन की गली बॉय ऑफर हुई थी. सिद्धांत मार्शल आर्ट्स, डांसिंग और पार्कर में भी प्रशिक्षित हैं. इसके अलावा उन्हें पेंटिंग और कविताएं लिखने का शौक भी है. वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी हैं. गली बॉय में सिद्धांत की एक्टिंग देखकर कहा जा सकता है कि इस एक्टर का टाइम आ गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें