scorecardresearch
 

भंसाली पर राष्ट्रदोह का केस चलाने की मांग, सेंसर बोर्ड चीफ ने कहा- दुर्भाग्यपूर्ण

CBFC मेंबर और बीजेपी नेता अर्जुन गुप्ता ने भंसाली पर राष्ट्रदोह का केस चलाने की मांग की है. जिसे सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रशून जोशी ने दुर्भाग्यपूर्ण कहा है.

X
प्रशून जोशी और दीपिका पादुकोण प्रशून जोशी और दीपिका पादुकोण

सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी ने उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण कहा है जिसमें संजय लीला भंसाली पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी. दरअसल, CBFC मेंबर और बीजेपी नेता अर्जुन गुप्ता ने भंसाली पर राष्ट्रदोह का केस चलाने की मांग की थी. उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को एक चिट्ठी भी लिखी थी.

उन्होंने कहा, सेंसर बोर्ड के एक सदस्य द्वारा भंसाली के खिलाफ की गई इस तरह की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है. यह उनकी निजी राय है जिससे CBFC का कोई लेना-देना नहीं है. एक आर्टिस्ट के रूप में हम (सेंसर बोर्ड) संजय लीला भंसाली की इज्जत करते हैं.

अभी सेंसर से पास नहीं हुई है पद्मावती, SC ने रिलीज पर रोक से किया इनकार

चिट्ठी में क्या था?

CBFC मेंबर और महाराष्ट्र बीजेपी नेता अर्जुन गुप्ता ने ने अपनी चिट्ठी में लिखा था, 'कुछ लोग पैसा कमाने के चक्कर में इस तरह का घिनौना काम कर रहे हैं. फिल्म के जरिए रानी पद्मावती के त्याग और बलिदान को कलंकित किया जा रहा है. इस फिल्म के विरोध में पूरा देश खड़ा है. इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने वाले डायरेक्टर भंसाली के खिलाफ राष्ट्रदोह का केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए. जिससे कि भविष्य में कोई निर्माता दोबारा ऐसा करने की हिम्मत ना करे. मेरी सेंसर बोर्ड से अपील है कि वे फिल्म को पास ना करे.'

18 साल से पद्मावती बनाने की कोशिश कर रहे थे भंसाली, ये थी स्टार कास्ट

सुप्रीम कोर्ट ने भी याचिका ठुकराई 

पद्मावती की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करने से इनकार किया है. SC ने कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है क्योंकि CBFC अभी तक इसके प्रमाणन पर फैसला नहीं कर पाया है.

नहीं मिला राजस्थान में कोई खरीदार

राजस्थान में फिल्म को कोई डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिल रहा है. इस बीच खबर है कि राजस्थान सरकार राज्य में फिल्म की रिलीज के लिए तैयार है. हालांकि इसके लिए एक शर्त रखी गई है. वसुंधरा सरकार में मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि भंसाली फिल्म दिखाए. अगर कुछ विवादित नहीं है तो सरकार फिल्म की रिलीज के लिए तैयार है.

पद्मावती पर बवाल जारी, भंसाली के दफ्तर के बाहर 24 घंटे पुलिस का पहरा

बता दें कि फिल्म की कहानी ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित है. यह अलाउदीन खिलजी, रानी पद्मावती और राजा रतन सिंह को केंद्र में रखकर बनाई गई है. फिल्म के कंटेंट पर शूटिंग के दौरान से ही विवाद है. दीपिका पादुकोण फिल्म में राजपूत रानी पद्मावती का किरदार निभा रही हैं. रणवीर सिंह, अलाउद्दीन खिलजी तो शाहिद कपूर राजा रतन सिंह का रोल में नजर आ रहे हैं. 1 दिसंबर को फिल्म रिलीज करने की तैयारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें