scorecardresearch
 

आंध्र में नहीं चलेगी मल्टीप्लेक्स की मनमानी, ले जा सकेंगे घर का खाना

आंध्र प्रदेश में अब मल्टीप्लेक्स मालिकों की मनमानी नहीं चलेगी. मूवी लवर्स अब सिनेमाहॉल के अंदर ले जा सकेंगे घर का खाना.

सिनेमाघर में टिकट काउंटर की तस्वीर सिनेमाघर में टिकट काउंटर की तस्वीर

आंध्र प्रदेश के मूवी लवर्स के लिए गुड न्यूज है. अब से वे मल्टीप्लेक्स के अंदर घर का खाना, सॉफ्ट ड्रिंक्स ले जा सकते हैं. विजयवाड़ा के डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट रिड्रेसल फोरम (DCDRF) ने इसकी अनुमति दी है.

विजयवाड़ा की कंज्यूमर गाइडेंस सोसायटी और 5 कार्यकर्ताओं द्वारा की गई शिकायत पर ये फैसला सुनाया गया है. उन्होंने मल्टीप्लेक्स के अंदर दोगुनी कीमत में खान-पान की चीजों को बेचने की शिकायत की थी. कंज्यूमर फोरम ने मल्टीप्लेक्सों को आदेश दिया कि वे सभी प्रोडक्ट्स को मार्केट रेट पर बेचें या फिर मार्केट रेट से हल्की सी कीमत बढ़ाकर. साथ ही पीने का पानी फ्री में उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया.

सिनेमाघरों में फास्ट फूड ले जाने को लेकर HC ने दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

बता दें, आंध्र प्रदेश से पहले महाराष्ट्र सरकार ने लोगों को सिनेमाघरों में घर का खाना ले जाने की अनुमति दी थी. वहां 1 अगस्त से ये नियम लागू हो गया है. महाराष्ट्र सरकार ने साफ निर्देश दिया था कि राज्य में मल्टीप्लेक्स के बाहर और अंदर बिकने वाले फूड आइटम के रेट में कोई अंतर नहीं होना चाहिए.

दिलनवाज से कैसे बनीं मान्यता? संजय दत्त की पत्नी ने खुद बताया

बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई के दौरान मल्टीप्लेक्स मालिकों को फटकार लगाई. कहा कि बाहर का खाना रोकने से परिवार और बच्चों को जंक फूड खाने को मजबूर किया जा रहा है. उन्हें हेल्दी खाना खाने से रोका जा रहा है. जस्टिस मोर ने कहा- ''यदि लोग एयरक्राफ्ट में घर का खाना ले जा सकते हैं, तो थियेटर्स में क्यों नहीं?''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें