scorecardresearch
 

ऐसे हुई थी केसरी की शूटिंग, अक्षय कुमार ने साझा किया मेकिंग वीडियो

अक्षय कुमार वीडियो में बता रहे हैं कि फिल्म में दो एक्शन सीक्वेंस हैं जिनमें से एक को हिमांचल प्रदेश के स्पीति में फिल्माया गया है और दूसरा मुंबई के वाई में.

फिल्म का एक एक्शन सीन फिल्म का एक एक्शन सीन

सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई पर आधारित पीरियड ड्रारा "केसरी" इसी महीने 21 मार्च को रिलीज हो रही है. अक्षय कुमार फिल्म में लीड रोल प्ले कर रहे हैं. मंगलवार को अक्षय कुमार ने फिल्म का बिहाइंड द सीन्स वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया. वीडियो को धर्मा प्रोडक्शन्स के वैरिफाइड यूट्यूब चैनल पर साझा किया गया है. फिल्म उन सिख जवानों की कहानी है, जिन्होंने 10 हजार हमलावरों से युद्ध लड़ा था.

वीडियो में दिख रहा है कि फिल्म के  सबसे शानदार एक्शन सीन्स को किस तरह फिल्माया गया था. अक्षय कुमार वीडियो में बता रहे हैं कि फिल्म में दो एक्शन सीक्वेंस हैं जिनमें से एक को हिमांचल प्रदेश के स्पीति में फिल्माया गया है और दूसरा मुंबई के वाई में. अक्षय ने बताया कि यह जंग 1987 में लड़ी गई थी और उसे दोबारा फिल्माने के लिए उन्हें लड़ाई के उस वक्त के तरीकों को सीखना पड़ा.

तब बहुत अत्याधुनिक हथियार नहीं थे. 3 नॉट 3 बंदूक हुआ करती थी जिससे एक बार गोली फायर करने के बाद इसमें दोबारा दूसरी गोली लोड करनी पड़ती थी. इसके अलावा धारदार और वजनी हथियारों के दम पर ही लड़ाई होती थी. अक्षय ने बताया कि स्पीति में हवा के उच्च दबाव का सामना करना पड़ता था. दूसरा एक्शन सीक्वेंस मुंबई के वाई में शूट किया गया था.

अक्षय ने बताया कि ये लोकेशन पिछली लोकेशन से पूरी तरह अलग थी. यहां बेहद गर्मी थी और उस भारी भरकम पगड़ी को पहन कर एक्शन सीन्स करना मुश्किल होता था. फिल्म के एक्शन डायरेक्टर ने बताया कि यदि कोई मुझसे पूछे कि क्या चीज कोरियोग्राफ करना सबसे ज्यादा दिलचस्प था तो मैं कहूंगा कि फिल्म का क्लाइमैक्स. उन्होंने बताया कि वो सीन बहुत जबरदस्त है जब अक्षय कुमार अकेले ही हजारों दुश्मनों का सामना करते हैं.

View this post on Instagram

Jab ladne ka faisla liya tha, tab hi jeet gaye the! #Kesari @parineetichopra @anurag_singh_films @karanjohar @apoorva1972 @sunirkheterpal @dharmamovies #CapeOfGoodFilms #AzureEntertainment @zeestudiosofficial

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें