scorecardresearch
 

कोरोना से प्रभावित कलाकारों की इस तरह मदद करेंगे जावेद अख्तर, वीडियो में बताया

अक्षय कुमार और सलमान खान के बाद अब गीतकार जावेद अख्तर लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने एक वीडियो में बड़ी बात बोली है.

जावेद अख्तर जावेद अख्तर

कोरोना वायरस का प्रकोप जैसे-जैसे बढ़ता नजर आ रहा है वैसे-वैसे फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स कोरोना की वजह से प्रभावित लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं. अक्षय कुमार और सलमान खान के बाद अब बॉलीवुड के दिग्गज लिरिसिस्ट जावेद अख्तर कोरोना से प्रभावित होने वाले देश भर के म्यूजीशियन्स और ऑथर्स की मदद के लिए आगे आए हैं. वे इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी के तहत ऐसा करते हुए नजर आएंगे.

दरअसल वे IPRS के चेयरपर्सन हैं और उन्होंने सोसाइटी की तरफ से देशभर में करीब 3000 संगीतकारों और लेखकों की मदद करने की घोषषा की है. कोरोना के संकट के बीच ये एक सराहनीय कदम है. जावेद अख्तक की वाइफ शबाना आजमी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जावेद अख्तर इस बात की जानकारी साझा करते नजर आ रहे हैं.

कोरोना खतरे के बीच लंदन से भारत क्यों लौटी थीं सोनम? एक्ट्रेस ने बताया

ऐसे चल रहा कनिका कपूर का इलाज, डॉक्टर दे रहे स्पेशल केयर

वीडियो में जावेद अख्तर कह रहे हैं कि- ये हम सबकी ड्यूटी है कि हम प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें और इस कठिन समय में एक दूसरे का साथ दें. IPRS का गठन ही इस वजह से किया गया था कि मुसीबत की घड़ी में जरूरतमंद कलाकारों की सहायता की जा सके. इस मुश्किल समय में सोसाइटी के सभी लोग कंधे से कंधा मिलाकर साथ चल रहे हैं और सभी सदस्य इसमें शामिल हैं. जो भी धनराशि डोनेट की जाएगी वो उन लोगों के लिए होगी जिन तक लॉकडाउन की वजह से जरूरी चीजें नहीं पहुंच पा रही हैं.

जल्द शुरू हो जाएंगी सेवाएं

बता दें कि जावेद अख्तर ने भले ही ये नहीं बताया कि कितनी रकम जरूरतमंदों को मयस्सर कराई जा रही हैं मगर ये जरूर कहा है कि बहुत जल्दी ही सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से देशभर में बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 पार हो चुकी हैं जबकी इससे 27 लोगों की मौत हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें