scorecardresearch
 

पाकिस्तानी सिनेमाघरों मेंं नहीं दिखाई जाएंगी भारतीय फिल्मेंं

भारत में पाकिस्तानी शोज और कलाकारों को बैन किए जाने के बाद अब पाकिस्तान में भी बॉलीवुड की फिल्मों पर बैन लगा दिया गया है.

पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर बैन पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर बैन

पाकिस्तान में सिनेमाघरों के मालिकों ने ये फैसला किया है कि जब तक भारत-पाकिस्तान के बीच की तकरार थम नहीं जाती, तब तक वहां के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी.

उन्होंने ये फैसला, फिल्म निर्माताओं के सबसे बड़े संगठन 'इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन' (IMPPA) के उस फैसले के बाद लिया है जिसके मुताबिक अब पाकिस्तानी कलाकार हिंदी फिल्मों में काम नहीं कर सकेंगे. बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ देश भर में बढ़ रहे आक्रोश के मद्देनजर ये फैसला किया गया है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के सिनेमाघरों में शुक्रवार से कोई भी भारतीय फिल्म नहीं दिखाई जाएंगी. पाकिस्तानी सिनेमाघर के मालिक ने बताया कि उन्होंने पहले ही बॉलीवुड की फिल्में दिखानी बंद कर दी थी. इसके लिए उन्होंने किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार नहीं किया. ये बैन कम से कम दो हफ्ते के लिए तो जारी ही रहेगा. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इसकी आधिकारिक घोषणा भी जल्द कर दी जाएगी.

बता दें कि पाकिस्तान, भारतीय फिल्मों के लिए बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कारोबार करने वाला विश्व का तीसरा देश है. पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बेहद पसंद किया जाता है. वहां के दर्शक बॉलीवुड कलाकारों के फिल्मों के दीवाने हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें